Advertisement
08 October 2022

मणि रत्नम की फिल्म पीएस 1 का शानदार प्रदर्शन जारी, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 350 करोड़ रुपए के आंकड़े के नजदीक

भारतीय सिनेमा के सफल निर्देशक मणि रत्नम की बहुप्रतीक्षित फिल्म पोन्नियन सेल्वन यानी पीएस-1 को रिलीज हुए एक सप्ताह हो गया है। फिल्म ने एक सप्ताह में देश दुनिया में शानदार प्रदर्शन किया है। फिल्म ने रिलीज के आठवें दिन 9 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस तरह फिल्म ने आठ दिनों में 325 करोड़ रूपए से अधिक की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन की है। फिल्म ने तमिलनाडु में 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है। हालांकि हिंदी पट्टी में फिल्म का कारोबार धीमा है मगर दक्षिण भारत और विदेशों में फिल्म बेहतर प्रदर्शन कर रही है। फिल्म के निर्माताओं को उम्मीद है कि फिल्म जल्द ही 350 करोड़ रुपए का कारोबार करने में सफल हो जाएगी। 

 

मणि रत्नम की यह फ़िल्म हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई है। फिल्म में मुख्य भूमिका ऐश्वर्या राय बच्चन, दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता विक्रम, जयराम रवि, सरथकुमार, प्रभु, अश्विन काकुमानु और ऐश्वर्या लक्ष्मी ने निभाई है।

Advertisement

 

पीएस-1 फिल्म में दक्षिण के शक्तिशाली चोल राजवंश की कहानी दिखाई गई है। हिंदी वर्जन के संवाद दिव्य प्रकाश दुबे ने लिखे हैं।फिल्म कल्कि कृष्णमूर्ति के उपन्यास पोन्निइन सेल्वन पर आधारित है। फिल्म में ए आर रहमान का संगीत है।फिल्म का निर्माण मद्रास टॉकीज और लाइका प्रोडक्शंस ने किया है।मणि रत्नम ऐतिहासिक और लीक से हटकर बनाई गई फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। इस फिल्म से भी दर्शकों की उम्मीद पूरी होती दिखाई दे रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mani ratnam, Mani ratnam film PS 1 crosses Rs 325 crore globally, Vikram, Aishwarya Rai, Bollywood, Hindi cinema, poneyan selvan, Entertainment Hindi films news
OUTLOOK 08 October, 2022
Advertisement