Advertisement
21 July 2015

खोदा पहाड़ निकली सफलता

मांझी-द माउंटेन मैन एक प्रेम कहानी है। ऐसी प्रेम कहानी जो किसी का भी दिल छू लेगी। यह एक वास्तविक कहानी है। इस फिल्म को देखने के बाद ही पता चलेगा कि रोमांस सिर्फ वही नहीं होता जो पेड़ों के इर्द-गिर्द घूम कर, नाच कर किया जाता है। रोमांस किसी की इच्छापूर्ती में अपना जीवन लगा देने का भी नाम है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस फिल्म में दशरथ मांझी की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने अपनी पत्नी के लिए पहाड़ खोद कर रास्ता बना दिया था। मांझी की पत्नी को बहुत दूर से पानी लाना पड़ता था। पूरी एक पहाड़ी पार करने के बाद। दशरथ मांझी ने पहाड़ का सीना चीर कर रास्ता बना दिया ताकि पत्नी को पानी लाने के लिए कष्ट न उठाना पड़े।

 

यूं तो मांझी कई सालों से फिल्म उद्योग में पहाड़ काट रहे हैं। लेकिन पिछले दिनों उनकी पहचान एक प्रतिभाशाली कलाकार के रूप में स्थापित हो गई है। नवाजुद्दीन ने संघर्ष का वह पहाड़ खोद कर रास्ता बना लिया है जहां से सफलता के चमकते अंश उनकी झोली में गिरने लगे हैं।

Advertisement

 

मांझी-द माउंटेन मैन में उनके साथ अभिनेत्री राधिका आप्टे ने मांझी की पत्नी की भूमिका निभाई है। हालांकि उनका कहना है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ रोमांटिक दृश्य देने में काफी दिक्कत पेश आई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: nawazuddin siddiqui, mountain man, ketan mehta, radhika apte, bajrangi bhaijaan, नवाजुद्दीन सद्दीकी, माउंटेन मैन, केतन मेहता, राधिका आप्टे, बजरंगी भाईजान
OUTLOOK 21 July, 2015
Advertisement