Advertisement
05 April 2018

सलमान खान और संजय दत्त ही नहीं, इन फिल्मी हस्तियों पर भी लग चुके हैं गंभीर आरोप

फिल्मी दुनिया के कई मशहूर लोग आपराधिक मामलों में फंसते रहे हैं। सलमान खान, संजय दत्त से लेकर जितेन्द्र तक के ऊपर कई आरोप लग चुके हैं।

आइए ऐसे ही कुछ बॉलीवुड हस्तियों के आपराधिक रिकॉर्ड पर नजर डालें-

जितेन्द्र

Advertisement

बीती जनवरी में, वरिष्ठ फिल्म अभिनेता जितेन्द्र के खिलाफ उनकी ही चचेरी बहन ने शिमला पुलिस थाने में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

मार्च 2018 में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी ने उन पर उसकी जासूसी करने और उसका कॉल विवरण रिकॉर्ड (सीडीआर) प्राप्त करने का आरोप लगाया था।

संजय दत्त

1993 में हुए संदिग्ध विस्फोटों से जुड़े एक मामले में संजय दत्त को अवैध हथियार रखने का दोषी पाया गया था। 1993 में हुए विस्फोटों में मुंबई में 257 लोग मारे गए थे।

शाहरुख खान

कोटा रेलवे स्टेशन पर उनकी फिल्म 'राय' के प्रचार के दौरान शाहरुख खान को कथित तौर पर 'दंगा' और  रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए बुक किया गया था।

2002 में, वह मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के साथ कैमरे के सामने दुर्व्यवहार करते पकड़े गए और वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षा कर्मियों के साथ हाथापाई करते दिखे।

सूरज पंचोली

बॉलीवुड जोड़े आदित्य पंचोली और ज़रीना वहाब के बेटे सूरज पंचोली पर अभिनेत्री जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगे।

शाइनी आहूजा/ मधुर भंडारकर

शाइनी आहूजा को उसकी नौकरानी के साथ बलात्कार के लिए सजा सुनाई गई और जेल हुई। वहीं मुंबई स्थित मॉडल प्रीती जैन ने 2004 में फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर के खिलाफ बलात्कार का मामला दाखिल किया था। हालांकि, 2007 में जैन को एक सत्र न्यायालय ने भंडारकर को मारने की साजिश रचने का दोषी पाया।

गोविंदा

गोविंदा पर फिल्म 'मनी है तो हनी है' के सेट पर एक व्यक्ति ने उसे थप्पड़ मारने का आरोप लगाया गया था। 2008-थप्पड़ का मामला सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में बंद कर दिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Salman Khan, Sanjay Dutt, film personalities, serious allegations
OUTLOOK 05 April, 2018
Advertisement