Advertisement
16 December 2022

कौन बनेगा करोड़पति जूनियर शो में बतौर विशेषज्ञ नजर आएंगे सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार

सोनी टीवी पर 20 दिसंबर 2022 को प्रसारित होने वाले कौन बनेगा करोड़पति जूनियर शो में मशहूर गणितज्ञ और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार बतौर विशेषज्ञ नजर आएंगे। 

 

महानायक अमिताभ बच्चन ने बताया कि यह शो स्कूली छात्रों के लिए होगा। इसमें 8 से 15 वर्ष के बच्चे प्रतिभाग करेंगे। आनंद कुमार इससे पहले बतौर प्रतिभागी और विशेषज्ञ कौन बनेगा करोड़पति में शामिल हो चुके हैं। 

Advertisement

 

इस मौके पर आनंद कुमार ने कहा "स्कूली बच्चों के साथ होना खुशी देता है। वह देश के भविष्य हैं। मैं अमिताभ बच्चन जी का हृदय से आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो उन्होंने बच्चों के लिए शो बनाने का निर्णय लिया। इस शो के मंच से बच्चों में कुछ बड़ा सोचने की प्रेरणा जन्म लेगी। बच्चों के लिए केबीसी जूनियर से बेहतर मंच नहीं हो सकता।"

 

आनन्द कुमार, जिन्होंने फिल्म आरक्षण के दौरान अमिताभ बच्चन की किरदार की तैयारी में मदद की थी, कहते हैं कि अमिताभ बच्चन के साथ करना हमेशा ही गौरवान्वित महसूस कराता है। 

 

आनंद कुमार को गरीब, वंचित, शोषित समाज के बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए प्रेरित करने का श्रेय जाता है। आनंद कुमार ने गरीब पिछड़े वर्ग के बच्चों के लिए सुपर 30 की स्थापना की। यहां से कोचिंग हासिल कर बच्चे आईआईटी पहुंचे और उन्होंने अपना भविष्य उज्ज्वल बनाया। आनंद कुमार की इस यात्रा पर बॉलीवुड ने सुपर 30 नाम से फिल्म बनाई, जिसमें ऋतिक रोशन ने आनंद कुमार की भूमिका निभाई। फिल्म को 8 राज्यों में टैक्स फ्री किया गया था और फिल्म ने शानदार सफलता प्राप्त की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Super 30 Anand Kumar, super 30 Anand Kumar expert at KBC junior show, Amitabh Bachchan, kaun banega crorepati, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news,
OUTLOOK 16 December, 2022
Advertisement