Advertisement
20 December 2016

अब पाकिस्तानी देख स‌केंगे मनपसंद भारतीय फिल्में

     भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर पिछले दिनों लगे रोक से एक ओर जहां बॉलीवुड के कलाकार अनमने थे, वहीं भारतीय फिल्मों को बेहद पसंद करने वाले पाक नागरिकों में भी मायूसी देखी जा रही थी। क्योंकि सितंबर में हुए उरी हमले के बाद पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके तकरीबन चार माह बाद अब पड़ोसी मुल्क के सिनेमा मालिकों ने इस प्रतिबंध को हटाने का फैसला लिया है।

इस बारे में मुंबई में एजेंसी से प्रियंका ने कहा,  कला को विश्वभर में पहचान मिलनी चाहिए। मेरा हमेशा से यही मानना है...मैं इस फैसले से काफी खुश हूं।

   काजोल ने कहा कि वह इस फैसले से खुश हैं क्योंकि यह फिल्म जगत के लिए एक अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा, जहां भी फिल्म जगत को बढ़ावा मिलेगा, जहां भी फिल्म जगत के प्रति सकारात्मक संकेत मिलेगा,  मैं उसके साथ हूं। अभिनेता अनिल कपूर ने भी इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा,  मैं बहुत खुश हूं, यह एक बढ़िया और सुखद खबर है।

Advertisement

   कलाकारों ने बीती रात सैन्सुई कलर्स स्टारडस्ट अवार्ड्स समारोह के दौरान यह बातें कहीं।

   प्रतिबंध हटाने का महत्वपूर्ण फैसला उस समय लिया गया है जब भारतीय फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों का बहिष्कार किए जाने की मांग उठ रही है।

पाकिस्तानी सिनेमा मालिकों का कहना है कि यह कदम दोनों देशों के बीच शांति बहाल करने की दिशा में बढ़ाया गया कदम है(

   हालांकि उन्होंने इस बात को भी स्वीकार किया कि फैसला आर्थिक चिंताओं के चलते भी लिया गया है क्योंकि इससे सिनेमा मालिकों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, बॉलीवुड फिल्म, प्रतिबंध, बॉलीवुड कलाकार, स्वागत
OUTLOOK 20 December, 2016
Advertisement