Advertisement
06 February 2023

दंगल को पीछे छोड़ आगे निकली पठान, निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने जताई खुशी

यश राज फिल्म्स की स्पाई यूनिवर्स की लेटेस्ट पेशकश पठान का निर्देशन करने वाले सिद्धार्थ आनंद इस बात से खुश हैं कि यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिन्दी फिल्म बन गई है, जिसने दंगल को भी पीछे छोड़ दिया है। पठान भारत में 400 करोड़ के आंकड़े को तोड़ने के साथ हिंदी सिनेमा के इतिहास में ऐसा करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गयी है।

 

सिद्धार्थ ने बताया, "तथ्य यह है कि पठान हिंदी सिनेमा के इतिहास में भारत में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिन्दी फिल्म होने के साथ भारत में 400 करोड़ के आकड़े को तोड़ने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गयी है, इसका मतलब यह है कि लोगों ने इस फिल्म को असाधारण प्यार दिया है और अच्छी तरह से उनका मनोरंजन हुआ है! ”

Advertisement

 

उन्होंने आगे कहा, "एक निर्देशक के रूप में, मैं इसे लेकर सबसे ज्यादा रोमांचित हूं! बात यह है कि इतने सारे सिंगल स्क्रीन सिनेमा फिर से खुल गए हैं और पूरे भारत में फिर से हाउसफुल के संकेत मिले रहे हैं, इस फिल्म के हर गाने और इतने सारे सीन पर लोगों ने डांस किया, ताली बजाई, सीटी बजाई, रूट किया, इसका मतलब है कि हमने एक ऐसी फिल्म बनाई है जिसने सच में विश्व स्तर पर दर्शकों का मनोरंजन किया, यह एक दुर्लभ अनुभूति है और वर्तमान में मैं इसका आनंद ले रहा हूं।”

 

सिद्धार्थ हिंदी सिनेमा में एक असाधारण उपलब्धि के रिकॉर्ड धारक भी हैं! वह एकमात्र ऐसे हिंदी फिल्म निर्देशक हैं जिन्होंने वॉर और पठान के साथ पांच 50 करोड़ से ज्यादा नेट बॉक्स ऑफिस डेज और पांच 100 करोड़ से ज्यादा वर्ल्ड वाइड ग्रॉस बॉक्स ऑफिस डेज दिए हैं, जिसमें से शाहरुख स्टारर ने 5 में से 4 को पूरा किया हैं!

 

उन्होंने बताया, "भावना अभी तक डूबी नहीं है क्योंकि यह बहुत बड़ी है। एक ऐसी फिल्म का निर्देशन करना बहुत चुनौतीपूर्ण है जिसने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और जो अब तक की नंबर 1 हिंदी फिल्म भी बन गई है। मुझे उम्मीद है कि मैं फिर से इसी स्तर तक लोगों का मनोरंजन कर पाऊँगा। मैं उतनी ही मेहनत करूंगा और अपने कारीगरी पर ध्यान केंद्रित करूंगा और ऐसी सिनेमा बनाने की कोशिश करूंगा जो वॉर और अब पठान जैसे सभी दर्शकों के वर्ग को पसंद आए।”

 

वॉर और अब पठान के साथ, सिद्धार्थ भारत में अपनी शैली के निस्संदेह नंबर एक निर्देशक बन गए हैं। जबकि ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर के साथ वॉर ने दुनिया भर में 477 करोड़ की कमाई की है, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत पठान के साथ, सिद्धार्थ पहले ही एक ऐसी फिल्म बना चुके हैं जिसने दुनिया भर में अब तक 832.20 करोड़ की कमाई की है और यश राज फिल्म्स की स्पाई फ्रेंचाइजी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pathan, pathan earns 900 crores, pathan leave Dangal behind, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news, Shahrukh Khan, Deepika Padukone, John Abraham, Yashraj films, Aditya Chopra, besharm rang, Burj Khalifa, pathan entertainment,
OUTLOOK 06 February, 2023
Advertisement