Advertisement
05 December 2018

रिलीज से पहले मुश्किल में सारा और सुशांत की 'केदारनाथ', उत्तराखंड हाईकोर्ट तक पहुंचा मामला

File Photo

विवादों से घिरी सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ का मामला अब हाईकोर्ट तक पहुंच गया है। उत्तराखण्ड की संस्कृति और परंपराओं को ताक पर रखकर बनी फिल्म केदारनाथ की रिलीज पर उठे विवाद के बीच हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

विदेशी रुपयों के दम पर फिल्म का निर्माण किया गया

उत्तराखंड हाई कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि भगवान केदारनाथ का अपमान करते हुए विदेशी रुपयों के दम पर फिल्म का निर्माण किया गया है। याचिकाकर्ता स्वामी दर्शन भारती ने हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर प्रार्थना की है कि फिल्म केदारनाथ में पहाड़ समेत हिंदुओं की आस्था और विश्वास के साथ भद्दा मजाक किया गया है।

Advertisement

केदारनाथ में एक भी मुस्लिम या इस्लामिक परिवार नहीं रहता

जनहित याचिका के मुतबिक, फिल्म में दिखाया गया है कि केदारनाथ में सैकड़ों वर्षों से मुस्लिम समाज के लोग रहते हैं जबकि वहां एक भी मुस्लिम या इस्लामिक परिवार नहीं रहता है। फिल्म निर्माता ने केदारनाथ की आपदा को लव जिहाद से जोड़कर आस्था और विश्वास पर कुठाराघात किया है।

निर्माताओं ने दी सफाई

ये पहली बार नहीं है जब फिल्म को लेकर इस प्रकार के आरोप लग रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले ही फिल्म पर लव-जेहाद की कहानी दिखाने का आरोप लगा था। उस दौरान फिल्म के निर्माताओं ने अपनी ओर से सफाई भी पेश की थी। 'केदारनाथ' के ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर रोनी स्क्रूवाला और निर्देशक अभिषेक कपूर ने फिल्म का बचाव किया था।

मुझे नहीं लगता कि हम किसी की भावनाएं आहत करेंगे

स्क्रूवाला ने कहा, ‘पहली बात, आज तक किसी ने भी ऐसी किसी बात को लेकर हमसे संपर्क नहीं किया जिसकी हम सफाई दें। दूसरी बात हमारा काम फिल्म को फिल्म प्रमाणन की शीर्ष संस्था सीबीएफसी से प्रमाणित कर इसे रिलीज कराना है और तीसरी बात, हम सब रचनात्मक लोग हैं और सबसे पहले हम भारतीय हैं और मुझे नहीं लगता कि हम किसी की भावनाएं आहत करेंगे’।

7 दिसंबर को रिलीज होगी ये फिल्म

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान अभिनीत यह फिल्म 7 दिसंबर को रिलीज होने वाली है। फिल्म 2013 की केदारनाथ बाढ़ की पृष्ठभूमि में बनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Petition, Uttarakhand High Court, Sushant Singh Rajput, Sara Ali Khan, starer Movie, Kedarnath
OUTLOOK 05 December, 2018
Advertisement