Advertisement
07 September 2022

प्रज्ञा कपूर की फिल्म "माली" का शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में चयन

TWITTER _ANI

हिन्दी सिनेमा की फिल्म निर्माता प्रज्ञा कपूर पर्यावरण संरक्षण के मुद्दे पर हमेशा ही मुखर नजर आती हैं। पर्यावरण संरक्षण को लेकर ही उन्होंने फिल्म "माली" का निर्माण किया, जिसे पिछ्ले दिनों इन्डियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में प्रदर्शित किया था। अब उनकी फिल्म "माली" का चयन शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल में हुआ है। यह प्रज्ञा कपूर और हिंदुस्तानियों के लिए गर्व का क्षण है। 

 

 

Advertisement

"माली" की कहानी 16 साल की एक ऐसी लड़की की कहानी है, जो पहाड़ की शांत वादियों से निकलकर कंक्रीट के जंगलों में पहुंचती है और उसे पर्यावरण, जंगलों की बदहाल स्थिति और मानवीय लोभ, लालच देखकर दुख होता है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे पर्यावरण को पहुंचने वाले नुक्सान से, नागरिकों का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हुआ है। निर्देशक शिव शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म "माली" को इन्डियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2022 को खूब प्रशंसा मिली थी। 

 

 

प्रज्ञा कपूर ने शिकागो साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल के अनुभव के बारे में अपने विचार रखते हुए कहा "मुझे खुशी है कि समाज और पर्यावरण की वर्तमान स्थिति को सच्चाई के दिखाने वाली फिल्म को इतने बड़े स्तर पर पहचान मिल रही है। मुझे खुशी है कि मैं "माली" के माध्यम से सामाजिक चुनौतियों और पर्यावरण के मुद्दों को प्रमुखता से दर्शकों के बीच रख पाई हूं। जिस तरह से फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिल रही है, वह साबित करता है कि फिल्म समाज की हकीकत और जमीन मुद्दे की बात करती है।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pragya Kapoor's 'Maali' film selected for Chicago South Asian Film Festival, Pragya Kapoor, 'Maali' film selected for Chicago South Asian Film Festival, Bollywood, Hindi cinema, Chicago south asian film festival, entertainment Hindi film news
OUTLOOK 07 September, 2022
Advertisement