Advertisement
26 September 2017

1983 वर्ल्ड कप पर फिल्म: कपिल देव के किरदार में दिखेंगे रणवीर सिंह

File Photo

फिल्‍म 'पद्मावती' में अदाउद्दीन खिलजी की भूमिका में नजर आने वाले रणवीर सिंह जल्द ही एक क्रिकेटर के किरदार में नजर आने वाले हैं। यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि कपिल देव हैं। कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली यह फिल्म कोई बायोपिक नहीं बल्कि 1983 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप पर आधारित होगी, जिसमें रणवीर सिंह क्रिकेटर कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे।

दरअसल, सोमवार को इस तरह की खबरें आ रही थीं कि यह फिल्म कपिल देव की बायोपिक होगी, लेकिन ऐसा नहीं है। इस खबर को खुद कपिल देव ने अफवाह बताया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपिल देव ने कहा कि रणवीर सिंह स्टारर फिल्म बायोपिक नहीं, बल्कि 1983 में हुए वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में मेरे साथ-साथ सुनील गावस्कर, मोहिंदर अमरनाथ और कई अन्य क्रिकेटर थे। जितनी यह फिल्म जितनी मेरे पर केंद्रित होगी, उतनी ही अन्य क्रिकेटर्स पर भी। इसलिए इसे बायोपिक कहना गलत है।  

बता दें कि भारत ने कपिल की कप्तानी में 1983 में आयोजित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर पहला खिताब जीता था। इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन कबीर खान करेंगे और इसे फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा। फिल्म की पटकथा का काम पूरा हो चुका है और जल्द ही बाकी की कास्टिंग पर काम शुरू हो जाएगा। 27 सितंबर को यह फिल्म ऑफिशियली अनाउंस की जाएगी।

Advertisement

रणवीर अपने किरदार को सही से समझने और इसकी तैयारी के लिए विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह बुधवार को कपिल से भी मिलने वाले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ranveer Singh, role, Kapil Dev, 1983 World Cup
OUTLOOK 26 September, 2017
Advertisement