Advertisement
17 December 2019

रणवीर सिंह की फिल्म गली ब्वॉय 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स की रेस से बाहर

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गली ब्वॉय' ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है। फिल्म भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भेजी गई थी। 'गली ब्वॉय' की एंट्री ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में की गई थी।

यह 10 फिल्में गई हैं

सोमवार को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की टॉप-10 लिस्ट जारी की जिसमें 'गली ब्वॉय' का नाम शामिल नहीं है। टॉप-10 लिस्ट में ये फिल्में शामिल हुई- द पेंटेड बर्ड, ट्रूथ एंड जस्टिस, लेस मिसरेबल्स, दोज हू रिमेंड, हनीलैंड, कॉर्पस क्रिस्टी, बीनपोल, एटलांटिक्स, पैरासाइट और पेन एंड ग्लोरी।

Advertisement

27 फिल्मों को पछाड़ ऑस्कर में बनाई थी जगह

ऑस्कर में भेजने के लिए इस साल करीब 27 फिल्में ऑस्कर की दौड़ में थी, लेकिन सर्वसम्मति से 'गली ब्वॉय' को चुना गया था। 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक', 'केसरी', 'बधाई हो', 'आर्टिकल 15' और 'अंधाधुन' जैसी फिल्मों से लड़ाई के बाद 'गली ब्वॉय' को भारत की ओर से ऑस्कर के लिए भेजा गया था। फिल्म को जोया अख्तर ने निर्देशित किया है जबकि इसके प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर हैं।

स्लम रैपर्स डिवाइन और नेजी से है प्रेरित

फिल्म की कहानी स्लम रैपर्स डिवाइन और नेजी से प्रेरित है। रणवीर सिंह एक रैपर की भूमिका में हैं जबकि आलिया भट्ट उनकी गर्लफ्रेंड बनी हैं। रणवीर-आलिया के अलावा इसमें विजयराज, कल्कि केकला, सिद्धांत चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष भी मुख्य भूमिका में हैं। 

कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने भी हमला बोला

अब ऑस्कर से बाहर होने के बाद अब कंगना की बहन रंगोली चंदेल ने भी फिल्म के मेकर्स पर हमला बोला है। रंगोली ने कहा है कि यह फिल्म हॉलिवुड फिल्म की कॉपी थी। रंगोली का कहना है कि यह फिल्म उरी और मणिकर्णिका की तरह ऑरिजनल नहीं है तो इसे अवॉर्ड क्यों दिया जाएगा। रंगोली ने ट्विटर पर लिखा, 'यह फिल्म हॉलिवुड फिल्म 8 माइल पर बेस्ड थी। यहां के मूवी माफिया और क्रिटिक्स के चाटने से क्या होता है, यह उरी और मणिकर्णिका की तरह ऑरिजनल फिल्म नहीं है। हॉलिवुड ऐसी फिल्म को अवॉर्ड क्यों देगा जो उनकी फिल्म की कॉपी है?'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ranveer Singh, Gully Boy, out, 92nd, Academy Awards.
OUTLOOK 17 December, 2019
Advertisement