Advertisement
24 April 2017

सैफ अली खान ‘ट्रिपल तलाक’ को मानते हैं बेकार

ट्रिपल तलाक पर अपनी बात रखते हुए सैफ ने कहा कि मैंने अमृता सिंह से निकाह किया था और कानूनी तौर पर उन्हें तलाक भी दिया था। उन्होंने आगे कहा कि मैंने करीना से भारत सरकार के प्रावधानों के तहत ही शादी की थी। सैफ ने ट्रिपल तलाक के बारे में कहा कि हां मैंने निकाह किया था, मेरे ऊपर मेरे बच्चों की जिम्मेदारियां थीं। उन्होंने कहा, मैं ट्रिपल तलाक की प्रथा को नहीं मानता और इसीलिए मैंने भी ऐसे तलाक नहीं लिया था। मैंने बाकायदा कानूनन तलाक लिया था।

सैफ ने दुनिया भर में इस्लाम के लिए बढ़ते डर के बारे में भी अपनी राय रखते हुए कहा, मुझे अपनी पहचान के कारण कभी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन दुनिया भर में इस्लाम के लिए नफरत और डर है, जो चिंताजनक है। मुसलमान को ऐसा लगता है कि उसे जबरन सताया जाएगा, उसके साथ भेदभाव किया जाएगा। मुस्लिम और यहूदी जैसी कोई बात नहीं होती है।

सैफ अली खान ने कहा कि लोग मुसलमान का एक चित्र खींच देते हैं और कहते हैं कि मुसलमान ऐसा करते हैं, वैसा करते हैं। सभी लोग की अलग पहचान होती है और जब हमें मुस्लिम कहकर पुकारा जाता है तो ये बहुत भयानक होता है।

Advertisement

गौरतलब है कि हैदराबाद की रहने वाली सुमायना नाम की एक महिला को उसके पति ने वॉट्सऐप पर तलाक लिखकर भेजा है। मैसेज में यह भी लिखा है कि ये उसका बर्थडे गिफ्ट है। नेटबॉल की नेशनल प्लेयर रही सुमायना इसलिए तलाक दे दिया गया क्योंकि उसकी एक बेटी है।

वहीं, गाजियाबाद में भी दो बहनों को तलाक देने का मामला सामने आया है। इन दोनों बहनों की शादी दो भाइयों से हुई थी। दोनों भाई सऊदी अरब में काम करते हैं। एक को लेटर में तलाक लिखा गया तो दूसरे ने फोन से बोल दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सैफ अली खान, ‘ट्रिपल तलाक’, बेकार, Saif Ali Khan, Triple Talaq, Nonsence
OUTLOOK 24 April, 2017
Advertisement