Advertisement
16 August 2024

सैफ अली खान के जन्मदिन पर, जानें उनकी फिल्मों के बारे में

आज सैफ अली खान का जन्मदिन है। 16 अगस्त सन 1970 को जन्म लेने वाले सैफ अली खान हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई सफल फिल्मों में काम किया। सैफ अली खान के जन्मदिन के अवसर पर डालते हैं उनकी फिल्मों पर एक नजर। 

 

दिल चाहता है (2001)

Advertisement

 

दिल चाहता है निर्देशक फरहान अख्तर की फिल्म है। फिल्म दोस्ती पर आधारित है। फिल्म का संगीत शंकर एहसान लॉय का है जबकि गीत जावेद अख्तर ने लिखे। फिल्म में मुख्य भूमिका सैफ अली खान, आमिर खान, अक्षय खन्ना, प्रीति जिंटा ने निभाई। फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

 

लव आजकल ( 2009 )

 

लव आजकल निर्देशक इम्तियाज अली की रोमांटिक फिल्म है। फिल्म में प्रेम के अर्थों को बताया गया है। इरशाद कामिल के गीत और प्रीतम की धुन। सैफ अली खान के साथ फिल्मी पर्दे पर दीपिका पादुकोण नजर आईं। फिल्म कामयाब रही और दर्शकों को पसंद आई। 

 

कल हो ना हो ( 2003)

कल हो ना हो निर्देशक निखिल आडवाणी की फिल्म है। फिल्म जिंदगी को भरपूर जीने की बात कहती नजर आती है। फिल्म में मुख्य भूमिका सैफ अली खान, शाहरुख खान और प्रीति जिंटा ने निभाई। सैफ अली खान के किरदार को फिल्म में पसंद किया गया। फिल्म बेहद कामयाब रही। शंकर एहसान लॉय का संगीत और जावेद अख्तर के बोल। फिल्म का गीत "कल हो ना हो" सुपरहिट हुआ। 

 

 

 कच्चे धागे (1999)

कच्चे धागे फिल्म निर्देशक मिलन लूथरिया की एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में संगीत नुसरत फतेह अली खान ने दिया जबकि गीत के बोल आनंद बख्शी ने लिखे।सैफ अली खान के साथ अजय देवगन और मनीषा कोइराला ने शानदार अभिनय किया। फिल्म का गीत संगीत बेहद पसंद किया गया। 

 

 

हम साथ साथ हैं (1999)

हम साथ साथ हैं" राजश्री प्रोडक्शन हाउस की फिल्म है। हम साथ साथ हैं एक परिवारिक फिल्म है, जिसे सूरज बड़जात्या ने बनाया है। फिल्म में सैफ अली खान,सलमान खान,करिश्मा कपूर, आलोक नाथ, तब्बू, सोनाली बेंद्रे मुख्य भूमिका में नजर आईं। यह फिल्म कामयाब रही और दर्शकों ने इसे बहुत पसंद किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Saif Ali Khan, Saif Ali Khan birthday, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news, Indian movies,
OUTLOOK 16 August, 2024
Advertisement