Advertisement
29 June 2017

बॉक्स ऑफिस पर जलकर फिर बुझी सल्लू की ‘ट्यूबलाइट’

ईद पर नहीं मिल पाई सलमान को ईदी

दरअसल, सलमान खान की फिल्म ईद पर रिलीज होने के बावजूद भी अपना खास कमाल नहीं दिखा पाई है। फिल्म के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस बार सल्लू की ईद काफी फीकी मानी जा रही है। वीकेंड पर 64 करोड़ की कमाई करने के बाद लग रहा था कि ‘ट्यूबलाइट’ जल जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और मंगलवार को ये फिल्म सिर्फ 12 करोड़ का ही बिजनेस कर पाई। फिल्म की कमाई की जानकारी देते हुए ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट ट्विट कर बताया कि फिल्म ने कुल 4 दिनों में 95.86 करोड़ की कमाई की है। फिल्म ने पहले दिन 21.15 करोड़, शनिवार को  21.17 करोड़, रविवार को 22.45 करोड़,  सोमवार यानि ईद वाले दिन फिल्म ने और दिनों के मुकाबले से भी कम 19.09 करोड़ और मंगलवार को 12 करोड़ का बिजनेस करते हुए कुल 95.86 का आंकड़ा पार किया है।  

शोज़ के साथ टिकट के दामों में भी आई गिरावट

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, ऐसा पहली बार हो रहा है जब सिनेमाघरों से सलमान खान फिल्म के शोज़ कम किए जा रहे हैं। ऐसा तो उस समय भी नहीं हुआ था जब सलमान की इससे पहले सबसे कम चलने वाली फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ रिलीज हुई थी। फिलहाल सिनेमाघरों में ‘ट्यूबलाइट’ की जगह अब ‘Wonder woman’ और  ‘Despicable Cars’ को दिखाया जा रहा है। मुंबई, गुजरात, चंडीगढ़ में सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के शोज़ 25% तक कम कर दिए गए हैं। वहीं, टिकट के दामों में भी 20% की गिरावट कर दी गई है।

वहीं, इसके अलावा 30 जून यानि कल हॉलीवुड फिल्म ‘ट्रांसफॉरमर्स-5’ हिंदी वर्जन भी रिलीज होने जा रही है, जिसके दुनियाभर में करोड़ों फैंस हैं और इसमें कोई शक नहीं कि ‘ट्रांसफॉरमर्स-5’ के रिलीज होते ही सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ के शो और कम कर दिए जाएंगे। एक लंबे समय के बाद सलमान खान की कोई फिल्‍म बुरी तरह असफल हुई है। दर्शकों को उनकी यह फिल्‍म बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रही है।  

6 दिनों में हासिल हुआ 100 का आंकड़ा

हालांकि सलमान का स्टारडम जिस तरह का है, उससे फिल्म को कोई फायदा नहीं मिला। माना कि सलमान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने 100 करोड़ के आंकड़े को पर कर लिया है, लेकिन यह आकड़ा फिल्म ने छठे दिन पार किया है। जबकि उनकी पिछली फिल्‍मों को देखा जाए तो उनकी फिल्में सौ करोड़ के क्लब में 3-4 दिनों के अंदर ही जबरदस्त कमाई करके 100 करोड़ क्लब के क्लब में शामिल हो जाती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। फिल्म की कमाई की रफ्तार को देखते हुए शोज़ और टिकट की कीमतों में दिन पर दिन गिरावट की जा रही है। फिल्म की कीमतों में हर दिन की गिरावट को देखते हुए यह भी साफ हो चुका है कि फिल्म ने भले ही 100 करोड़ का आंकड़ा जैसे-तैसे पार कर लिया हो, लेकिन  200 करोड़ का आंकड़ा शायद ही वह पार कर सके।

सलमान खान ने इस हिसाब से 2014 में आई अपनी फिल्म ‘जय हो’ के 88 करोड़ 78 लाख रूपये के एक हफ्ते के कलेक्शन को तो पार कर लिया है, लेकिन ‘ट्यूबलाइट’ के पहले हफ्ते में ‘सुल्तान’ ( 229 करोड़ 16 लाख रूपये), ‘प्रेम रतन धन पायो’ (172 करोड़ 82 लाख रूपये ) और ‘बजरंगी भाईजान’ (184 करोड़ 62 लाख रुपये ) जैसे कलेक्शन को पार करना ना-मुमकिन है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: salman khan, box office, collection, day 6, 100 crores
OUTLOOK 29 June, 2017
Advertisement