Advertisement
02 November 2023

शाहरुख खान की फिल्म का शानदार किस्सा

निर्देशक करन जौहर अपनी फ़िल्म का निर्माण कर रहे थे। फ़िल्म का नाम था " कुछ कुछ होता है "। फ़िल्म में शाहरुख ख़ान, काजोल, रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे। जब फ़िल्म के लिए गीत लिखने की बारी आई तो करन जौहर और उनके पिता यश जौहर की पहली पसंद गीतकार जावेद अख़्तर थे। 

जावेद अख्तर उन दिनों लोकप्रिय गीतकार थे। जावेद अख्तर साहब को ऑफिस बुलाकर करन जौहर ने फ़िल्म की बात की। जावेद अख्तर साहब ने जब फ़िल्म का टाइटल सुना तो उनके मिज़ाज बदल गए। उन्होंने कहा कि इस टाइटल से फ़िल्म बनी तो वह गीत नहीं लिखेंगे। यह टाइटल कुछ अजीब, अश्लील सा महसूस होता है। लेकिन करन जौहर का विज़न साफ़ था। वह एक पारिवारिक फ़िल्म बना रहे थे। इसलिए उन्हें फ़िल्म के टाइटल में कुछ खराबी नहीं लगी।

करन जौहर ने फ़िल्म के गीतकार के रूप में फिर समीर अंजान को साइन किया। इस तरह फ़िल्म कुछ कुछ होता है के गीत जावेद अख़्तर की जगह समीर अंजान ने लिखे। फिल्म रिलीज़ हुई तो गाने सुपरहिट साबित हुए। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shahrukh Khan, Shahrukh Khan birthday special, Bollywood, Hindi cinema, Shahrukh Khan best Hindi films, entertainment Hindi films news, art and entertainment,
OUTLOOK 02 November, 2023
Advertisement