Advertisement
03 October 2023

'लाहौर 1947' के लिए आमिर खान के साथ आए सनी देओल और राजकुमार संतोषी

आमिर खान प्रोडक्शंस के बैनर तले निर्मित आगामी फिल्म 'लाहौर, 1947' सदी के सबसे प्रमुख रचनात्मक नामों में से एक है। इस उल्लेखनीय परियोजना में आमिर खान, राजकुमार संतोषी के साथ-साथ सनी देओल भी काम कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म आमिर खान प्रोडक्शंस (एकेपी) की मूवी रोस्टर में 17वीं रिलीज भी होगी।

इस फिल्म के साथ बतौर प्रोड्यूसर आमिर खान जुड़े हैं, जबकि बेहतरीन फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी इस परियोजना का निर्देशन करेंगे। फिल्म में मुख्य अभिनेता के तौर पर सनी देओल लीड रोल में होंगे। सनी, आमिर और संतोषी की इस तिकड़ी के साथ इस विशाल परियोजना पर सहयोग करते हुए, यह सिनेमा प्रेमियों और भारत के लोगों के लिए एक धमाकेदार फिल्म होने जा रही है।

राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले "घायल", "दामिनी", और "घातक" जैसी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर तीन हिट फिल्में दे चुके हैं। इस इम्प्रेसिव ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, यह अनुमान लगाना जाहिर है कि उनकी आने वाली फिल्म भी किसी एपिक से कम नहीं होगी।

Advertisement

बता दें, सनी देओल ने हाल ही में 500 करोड़ से अधिक की मेगा ब्लॉकबस्टर "गदर 2" के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है।वहीं, जो बात इस घोषणा को और भी खास बनाती है, वह यह है कि सनी देओल और आमिर खान के बीच अतीत में कॉम्पिटीटर के रूप में आइकोनिक बॉक्स-ऑफिस क्लैस हुआ है, जहां जीत दोनों की हुई। ये टकराव 1990 में देखी गई थी जब आमिर खान की दिल और सनी देओल की घायल एक ही दिन रिलीज़ हुई थीं। फिर 1996 में राजा हिंदुस्तानी वर्सेज घातक के बाद 2001 में भारतीय सिनेमा का सबसे एपिक बॉक्स ऑफिस टकराव हुआ, जब लगान उसी दिन गदर के साथ रिलीज़ हुई। और अब पहली बार दोनों ने किसी प्रोजेक्ट पर हाथ मिलाया है। 

वैसे 'लाहौर, 1947' अपने आइकोनिक कल्ट क्लासिक, 'अंदाज अपना अपना' के बाद आमिर खान और संतोषी के रियूनियन का भी प्रतीक है। ऐसे दिग्गज और प्रतिभाशाली रचनात्मक नामों के पहली बार एक साथ आने से, ऐसा लगता है कि यह हमारे दर्शकों के लिए एक मेगा ट्रीट साबित होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sunny deol, Sunny deol and rajakumar Santoshi come together with amir khan in new project Lahore 1947, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news,
OUTLOOK 03 October, 2023
Advertisement