Advertisement
28 October 2020

सुशांत सिंह राजपूत की बहनों को सीबीआई गिरफ्तारी का डर

File Photo

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने बॉम्बे हाईकोर्ट में खौस तौर से उल्लेख करते हुए एक जवाब दायर किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली के एक डॉक्टर तरुण कुमार द्वारा बताई गई दवाओं के दिए जाने के पांच दिन बाद सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हुई।

ये दवा का पर्चा सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह ने दिवंगत अभिनेता के लिए लिया था। राजपूत की बहन प्रियंका और मीतू सिंह ने उनकी याचिका की जल्द सुनवाई के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट से अनुरोध किया है। बहनों को सीबीआई की गिरफ्तार का डर है।

रिया ने कहा कि जिस तरह से दवाइयां निर्धारित की गईं, वह भारतीय चिकित्सा परिषद के नियमों और टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

Advertisement

इस मामले में अधिवक्ता सतीश मनेशिंदे रिया की तरफ से पेश हुए और कहा कि उन्होंने पहले ही याचिका पर जवाब दाखिल कर दिया है। हलफनामे में, रिया ने कहा है कि किसी भी परामर्श या एग्जामिनेशन के बिना नशीले पदार्थों का वर्णन करना नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 और टेलीमेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के विभिन्न प्रावधानों का उल्लंघन है। इसके अलावा अपनी दलील में रिया ने कहा है कि उनके द्वारा एक दूसरे के साथ मिलकर पर्चा तैयार किया जाता है। 

जवाब में कहा गया है, “सुशांत मुंबई, महाराष्ट्र और नई दिल्ली में नहीं थे। यह भी आश्चर्य की बात है कि डॉ. तरुण कुमार ने एक कार्डियोलॉजिस्ट के रूप में सोचा कि यह एक ऐसे व्यक्ति को दवाइयां देने के लिए उपयुक्त है जिसे वो नहीं जानते थे और उनसे कभी मिले नहीं थे। यह बताने के लिए कोई साक्ष्य नहीं है कि सुशांत और आरोपी डॉक्टर के बीच कभी कोई टेलिकॉन्फ्रेंस हुई थी।” 

जब इन फर्जी दवाओं को सुशांत सिंह को दिया गया था, तो वो पहले से ही अपनी बाइपोलर डिसऑर्डर के लिए इलाज करवा रहे थे। 8 जून को, रिया को पता चला कि प्रियंका सिंह ने एसएसआर के लिए दवाओं की एक सूची दी थी, जो पहले डॉक्टरों द्वारा निर्धारित नहीं की गई थीं जो उन्होंने परामर्श दिया था। रिया ने हालांकि, राजपूत को इन दवाओं का सेवन नहीं करने के लिए कहा। उनकी बहन की कोई चिकित्सीय योग्यता नहीं है और इन दवाओं को अवैध तरीकों से प्राप्त किया गया। इसके 14 दिन बाद, 14 जून को राजपूत की मृत्यु हो गई।

मनेशिंदे ने यह भी उल्लेख किया है कि सुशांत की बहनों के खिलाफ जांच अभी प्रारंभिक चरण में है और इसलिए याचिका को खारिज कर दिया जाना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sushant Singh Rajput, CBI, सीबीआई की गिरफ्तारी, सुशांत सिंह राजपूत
OUTLOOK 28 October, 2020
Advertisement