Advertisement
03 February 2023

तेलुगु भाषा के फिल्मकार के विश्वनाथ का निधन

दादासाहब फालके पुरस्कार से सम्मानित तेलुगु फिल्मकार के विश्वनाथ का कल देर रात निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। उनका निधन हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में हुआ। पांच बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित के विश्वनाथ ज्यादा उम्र हो जाने के कारण कई बीमारियों से ग्रसित हो गए थे। 

 

के विश्वनाथ के निधन के बाद, फिल्म जगत से जुड़ी तमाम हस्तियों ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। संगीतकार ए आर रहमान से लेकर अनिल कपूर, एसएस राजमौली, जूनियर एनटीआर ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। 

Advertisement

 

ऑडियोग्राफर के रुप में अपना करियर शुरू करने वाले के विश्वनाथ ने साल 1965 में अपनी पहली फिल्म निर्देशित की। उन्होंने राकेश रोशन के साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। साल 2017में सिनेमा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए उन्हें दादासाहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इससे पहले भारत सरकार ने उन्हें साल 1992 में पद्म श्री से सम्मानित किया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Telugu filmmaker k vishwanath passes away, Bollywood, tollywood, Hindi cinema, Indian cinema, South Indian films, Entertainment Hindi films news, Indian movies, art and entertainment,
OUTLOOK 03 February, 2023
Advertisement