Advertisement
04 October 2022

विक्रम वेधा का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल, चौथे दिन कमाई में हुई गिरावट

हिन्दी सिनेमा के स्टार अभिनेता ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म "विक्रम वेधा" अब बॉक्स ऑफिस पर पिछड़ती नजर आ रही है । फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन केवल 5 करोड़ रुपए कमाए हैं। इस तरह फिल्म की कुल कमाई चार दिनों में तकरीबन 45 करोड़ रूपए के आस पास हो गई है।

 

फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों से सकारात्मक रुझान मिले थे।मगर चूंकि फिल्म दक्षिण भारतीय फिल्म का रीमेक है और बॉक्स ऑफिस पर मणि रत्नम की फिल्म पीएस 1 के साथ टक्कर भी है, इस कारण फिल्म विक्रम वेधा के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर असर पड़ा है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 12 करोड़ रुपए की कमाई की थी। दूसरे दिन फिल्म के निर्माताओं को दर्शकों से बड़ी उम्मीदें थीं। मगर दूसरे दिन भी फिल्म ने तकरीबन 13 करोड़ रुपए का कारोबार किया। फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन रविवार को 15 करोड़ रुपए का कारोबार किया। इस तरह फिल्म का वीकेंड कलेक्शन 40 करोड़ रुपए हो गया था। मगर सोमवार को केवल 5 करोड़ की कमाई से फिल्म पिछड़ गई है। आने वाले दिनों में दशहरे के त्यौहार को देखते हुए यह उम्मीद लगाई जा सकती है कि शायद फिल्म का कलेक्शन कुछ बेहतर हो। 

Advertisement

 

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की यह फिल्म तमिल फिल्म "विक्रम वेधा" का हिन्दी रीमेक है। साल 2017 में रिलीज हुई तमिल फिल्म "विक्रम वेधा" में मुख्य भूमिका आर माधवन और विजय सेतुपति ने निभाई थी। विक्रम वेधा" के निर्देशक पुष्कर और गायत्री हैं। दोनों ने ही बिना अधिक प्रयोग के हिन्दी वर्जन भी बनाया है। टी सीरीज, रिलायंस एंटरटेनमेंट, फ्राइडे फिल्मवर्क्स, वाईनोट स्टूडियो ने फिल्म का निमार्ण किया है। फिल्म में संगीत विशाल शेखर का है जबकि फिल्म के गीत और संवाद मनोज मुन्तशिर ने लिखे हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका सैफ अली खान, ऋतिक रोशन, राधिका आप्टे ने निभाई है।

 

विक्रम वेधा की कहानी विक्रम बेताल की कहानी से प्रेरित है। फिल्म में सैफ अली खान एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं। जबकि ऋतिक रोशन एक अपराधी की भूमिका निभा रहे हैं। दिलचस्प यह है कि ऋतिक रोशन अपनी बातों से सैफ अली खान के सामने ऐसी परिस्थितियां पैदा करते हैं, जो सही और गलत से परे मालूम होती हैं। इन्हें बातों को सुलझाने और न्याय करने की चुनौती है सैफ अली खान के किरदार के सामने।फिल्म में ऋतिक रोशन और सैफ अली खान का अभिनय प्रभावशाली रहा है। चूंकि यह रीमेक फिल्म हैं इसलिए दर्शक इसे ओरिजिनल फिल्म से जोड़कर देख रहे हैं। यही कारण है कि जिसे दक्षिण की फिल्म पसंद आई थी, वह इस फिल्म को देखने से बच रहा है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Vikram vedha, Hritik roshan, Saif Ali Khan, Vikram vedha falls on Monday, Vikram vedha flop show, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news
OUTLOOK 04 October, 2022
Advertisement