Advertisement
21 December 2015

बीता साल और सितारा संतानें

फिल्म के साथ-साथ टीवी कलाकार भी बॉलीवुड की बड़ी परियोजनाओं के साथ रूपहले पर्दे पर आने के अपने सपने को पूरा करने में सफल रहे। लेकिन बॉलीवुड में जिनकी धमक सुनाई पड़ी उनमें, अक्षरा हासन, अथिया शेट्टी, सूरज पंचोली हैं।

इन कलाकारों को फिल्मों में अभिनय की शुरूआत करने के लिए, फिल्मी पृष्ठभूमि से जुड़ा होने का फायदा मिला वहीं कपिल शर्मा, गुरमीत चौधरी और करण सिंह ग्रोवर जैसे छोटे पर्दे की बड़ी शख्सियतें भी पहली फिल्मों के जरिये अपनी मौजूदगी दर्ज कराने में सफल रहीं।

सिर्फ भूमि पेडणेकर और हर्षाली मल्होत्रा ही ऐसे रहे जो बॉलीवुड में इस साल आए नए कलाकारों की भीड़ में अलग खड़े दिखाई दिए। भूमि पेडनेकर ने जहां दम लगा के हइशा में शानदार अभिनय किया वहीं हर्षाली ने बजरंगी भाईजान में जीवंत अभिनय के जरिये सबके दिलों पर छाप छोड़ी।

Advertisement

कमल हासन और सारिका की छोटी बेटी और श्रुति हासन की बहन अक्षरा भी अपने लोकप्रिय माता-पिता और बहन के नक्शे कदम पर ही चलीं। उन्हें बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक आर बाल्की के निर्देशन में शुरूआत करने का मौका मिला। बाल्की ने अक्षरा को मेगास्टार अमिताभ बच्चन और तमिल सुपरस्टार धनुष के साथ शमिताभ में काम करने का मौका दिया।

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन अक्षरा का काम फिल्मकारों की नजरों में छा गया। अक्षरा ने अपनी अगली फिल्म लाली की शादी में लड्डू दीवाना की शूटिंग शुरू कर दी है।

इस साल बॉलीवुड में जिन कलाकारों का प्रवेश सबसे ज्यादा चर्चा में रहा, वह है, सुनील शेट्टी की बेटी अथिया और आदित्य पंचोली का बेटा सूरज। ये दोनों फिल्म हीरो के जरिए बॉलीवुड में आए और इन्हें लॉन्च करने का काम किसी और ने नहीं बल्कि सलमान खान और उनके होम प्रोडक्शन ने किया। सलमान ने अथिया और सूरज के प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी।

दोनों ही कलाकार आलोचकों को प्रभावित नहीं कर पाए लेकिन निश्चित तौर पर इन्होंने इंडस्टी में पैर रखने की जगह तो हासिल कर ही ली है।

सलमान खान अभिनीत बजरंगी भाईजान देखने के बाद कितने ही लोगों ने उनकी इस नन्ही सह कलाकार हर्षाली को कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की असली हीरो करार दिया।

हर्षाली का किरदार इस फिल्म के केंद्र में था और फिल्म इस बच्ची को उसके घर वापस पहुंचाने के इर्द गिर्द घूमती है। गूंगी लड़की का किरदार कर रही हर्षाली ने एक शब्द तक नहीं बोला लेकिन फिर भी वह अपनी भाव भंगिमाओं के जरिए हर किसी का दिल जीतने में कामयाब रही।

इतना ही नहीं इस साल करण जौहर और कुणाल कोहली जैसे निर्देशक भी अभिनय में अपना हाथ आजमाते दिखे।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और कई अन्य फिल्मों में छोटी सी भूमिका निभा चुके करण अनुराग कश्यप की बॉम्बे वेलवेट में एक अच्छी खासी भूमिका में नजर आए। प्रमुख खलनायक के रूप में उन्होंने काफी अच्छा काम किया।

हम तुम और फना जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके कोहली फिर से में प्रमुख किरदार निभाने जा रहे हैं।

पूर्व ब्यूटी क्वीन पूजा हेगड़े आशुतोष गोवारिकर की अगली फिल्म मोहनजोदाड़ो में रितिक रोशन के साथ नजर आएंगी और पाकिस्तानी सुंदरी माहिरा खान शाहरूख खान की रईस के जरिए बॉलीवुड में कदम रखेंगी।

मशहूर पंजाबी गायक-अभिनेता दिलजीत भी अभिषेक चौबे के निर्देशन वाली थ्रिलर फिल्म उड़ता पंजाब के जरिये बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं। इस फिल्म में वह करीना कपूर के साथ इश्क फरमाते नजर आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: star kids, athiya shetty, suraj pancholi, shruti hassan, सितारों के बच्चे, अथिया शेट्टी, सूरज पंचोली
OUTLOOK 21 December, 2015
Advertisement