Advertisement
17 June 2017

ऑनलाइन फ्रॉड रोकने के लिए 'सिंघम' की मदद लेगी महाराष्ट्र पुलिस

दरअसल, मुंबई पुलिस ने फिल्म अभिनेता अजय देवगन को साइबर अपराधियों के खिलाफ प्रचार करने के लिए अपना चेहरा बनाया है। इस सिलसिले में अजय देवगन ने पुलिस कमिश्नर दत्तात्रय पडसलगीकर से भी मुलाकात की।

इस खबर की पुष्टि महाराष्ट्र पुलिस की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो माध्यम से हुई। इस वीडियो में अजय देवगन लोगों से अपील कर रहे हैं कि यदि आपके पास कोई खुद को किसी बैंक का कर्मचारी बताकर कॉल करे और आपके कार्ड ब्लॉक के नाम पर आपसे ओटीपी, सीवीवी या पासवर्ड वगैरह मांगे, तो आप बिल्कुल भी न दें।

Advertisement

पुलिस ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया माध्यम से भी लोगों को बीच-बीच में जागरुक करती रही है कि वे अपना बैंक अकाउंट नंबर, आधार कार्ड, पैन कार्ड की भी डिटेल किसी अनजान को न दें। पुलिस ने शुक्रवार को साइबर हेल्प लाइन नंबर 9820810007 भी जारी किया है।

इस बारे में बात करते हुए अजय देवगन ने कहा कि मैंने मुंबई पुलिस के डिजिटल कैंपेन्स को फॉलो किया है। यह कहने की जरूरत नहीं है कि मैं उन मिलियंस लोगों में से एक हूं, जो इससे बहुत प्रभावित हुए हैं। मुंबई पुलिस के साथ शहर और देश के लॉ एंड ऑर्डर के प्रति लोगों को जागरुक करने में अपना योगदान देने में मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में मुंबई सहित पूरे देश में साइबर क्राइम के मामले काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। ज्यादातर लोग अलग-अलग बैंकों के नाम से आई फर्जी कॉल्स से ही ठगे गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: महाराष्ट्र पुलिस, मिलकर, ‘बैंक फ्रॉड’, जागरुक, अजय देवगन, Ajay Devgan, Maharashtra Police, will warn, 'bank fraud'
OUTLOOK 17 June, 2017
Advertisement