Advertisement
19 April 2018

कठुआ मामले पर बोले अमिताभ बच्‍चन, 'इसके बारे में बात करना भी खौफनाक है'

File Photo

जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेप मामले की निंदा करने वाली बॉलीवुड हस्तियों में अब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का भी नाम जुड़ गया है। उनका कहना है कि घटना से उन्हें ‘घिन’ सी महसूस हो रही है।

पीटीआई के मुताबिक, कठुआ मामले को लेकर सवाल करने पर सरकार के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान का चेहरा रहे 75 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि इस बारे में बात करना भी दुखदायी है। गुरुवार को अमिताभ ने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे उस विषय पर चर्चा करने में घिन आती है। इसलिए उस विषय पर मत पूछो। उसके बारे में बात करना भी खौफनाक है’।

गौरतलब है कि इससे पहले कठुआ मामले पर सोनम कपूर, अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, कल्कि, ऋचा चड्डा सहित कई सेलिब्रिटीज ने पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर मैसेज पोस्ट किए थे।

Advertisement

अमिताभ बच्चन ने ये बातें अपनी फिल्म ‘102 नॉट आउट ’ के गीत के लॉन्च पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। इस फिल्म फिल्म में अमिताभ और ऋषि कपूर दोनों साथ नजर आएंगे।

क्या है कठुआ रेप मामला?
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा हो रहा है। पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की इस बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी। कथित तौर पर आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया। इस खुलासे के बाद जहां इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है, वहीं इस पर लगातार राजनीति भी की जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amitabh Bachchan, reacts, 'disgusting', Kathua rape case
OUTLOOK 19 April, 2018
Advertisement