Advertisement
12 November 2020

कॉमेडियन कुणाल कामरा पर चलेगा अवमानना का केस, अर्नब मामले में SC के जज के खिलाफ किए थे कथित अपमानजनक ट्वीट

File Photo

अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट के जज के खिलाफ कथित अपमानजनक ट्वीट के लिए स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा के खिलाफ आपराधिक अवमानना का केस चलाने की सहमति दी है।

केके वेणुगोपाल ने कहा, ''लोग समझते हैं कि कोर्ट के बारे में कुछ भी कह सकते है। मैंने ट्वीट देखे हैं आपराधिक अवमानना का मामला बनता है।''आपराधिक अवमानना का मामला चलाने पर सहमती की मांग वकील रिजवान सिद्दीकी ने एटॉर्नी जनरल से की थी।

दरअसल, कामरा ने बुधवार को अर्नब गोस्वामी की रिहाई के बाद कथित विवादित ट्वीट किए थे। सुप्रीम कोर्ट ने अर्नब की अंतरिम जमानत की मांग की याचिका पर सुनवाई करते हुए जल्द-से-जल्द रिहा करने का आदेश दिया था। मिलने के बाद कामरा ने जमानत का आदेश देने वाले जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ के लिए कथित तौर पर अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था।

Advertisement

एक ट्वीट में कुणाल कामरा कहा था, "जिस गति से सुप्रीम कोर्ट 'राष्ट्रीय महत्व' के मामलों को निपटा रहा है, यही वो समय है जब हमें महात्मा गांधी की जगह हरीश साल्वे की फोटो लगानी चाहिए। इसके अलावा एक ट्वीट में उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को फ्लाइट अटेंडेंट बताया था।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Attorney General KK Venugopal, Criminal Contempt, Stand Up Comedian, Kunal Kamra, के.के. वेणुगोपाल, कुणाल कामरा, अपमानजनक ट्वीट करने का आरोप
OUTLOOK 12 November, 2020
Advertisement