Advertisement
11 November 2018

भाजपा नेता ने की 'केदारनाथ' पर बैन की मांग, कहा- लव जिहाद को बढ़ावा दे रही फिल्म

Social Media.

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक नेता ने सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म 'केदारनाथ' पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने शनिवार को आरोप लगाया कि यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है और 'लव जिहाद' को बढ़ावा देती है। इससे पहले केदारनाथ तीर्थ के पुरोहितों ने भी यह मांग की थी।

पीटीआई के मुताबिक, राज्य में बीजेपी की मीडिया रिलेशंस टीम से जुड़े अजेंद्र अजय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को लिखा कि सबसे खराब मानवीय आपदाओं में से एक की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं का मजाक बनाती है। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है।

फिल्म के टीजर में मुख्य कलाकार सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान के बीच एक किसिंग सीन दिखाया गया है और इसके पोस्टरों में टैगलाइन है 'लव इज ए पिलग्रिमेज', इस पर आपत्ति जताते हुए बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि यह हिंदू धर्म पर हमला है क्योंकि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं की आस्था को व्यक्त करता है। साथ ही कथित तौर पर फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत एक मुस्लिम युवक और सारा अली खान एक हिंदू लड़की की भूमिका में हैं।

Advertisement

अजय ने कहा, करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र केदारनाथ में हुई इस बड़ी त्रासदी की पृष्ठभूमि पर यह रोमांटिक लव स्टोरी बनाकर फिल्म निर्माताओं ने इस धर्म को मानने वालों के प्रति बड़ा अनादर दिखाया है।

पुरोहित भी कर चुके हैं विरोध

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म केदारनाथ का टीजर रिलीज किए जाने के कुछ ही दिनों के भीतर विवाद शुरू हो गया था। टीजर लॉन्च के बाद उत्तराखंड में मौजूद केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि फिल्म हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती है। इसलिए इस पर पूरी तरह से बैन लगना चाहिए। यह फिल्म 7 दिसंबर को रिलीज होनी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Kedarnath, love jihad, ban, uttarakhand, ajendra ajay
OUTLOOK 11 November, 2018
Advertisement