Advertisement
16 March 2018

मानव तस्करी मामले में दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, गिरफ्तारी के बाद मिली बेल

File Photo

मशहूर सिंगर दलेर मेहंदी को मानव तस्करी के मामले में पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दोषी करार दिया है। गायक को 15 साल पुराने मामले में दो साल कैद की सजा सुनाई गई है। साथ ही, उनके भाई शमशेर सिंह को भी दो साल की सजा सुनाई गई है, साथ ही दोनों को जुर्माना भी लगाया गया है। दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। हालांकि, कुछ ही देर बाद उन्हें बेल भी मिल गई। 


वकील गुरप्रीत सिंह भसीन ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी न्यायाधीश निधि सैनी की कोर्ट में उन्हें भादंवि की प्रासंगिक धाराओं के तहत दोषी पाया। उन्होंने बताया कि दलेर पर1000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

Advertisement

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप है कि उन्‍होंने कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश भेज दिया। यही नही इन पर यह भी आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्‍होंने काफी रकम भी वसूली थी। मेहंदी और उनके भाई ने 1998 और 1999 के दौरान दो बार अमेरिका में शो किए और उस दौरान वह अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे।

इस दौरान उन्‍होंने अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहां पर गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया था। एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था। अक्बटूर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Daler Mehndi, sentenced to 2-years, in prison, after being convicted, in a 2003 human trafficking case
OUTLOOK 16 March, 2018
Advertisement