Advertisement
17 August 2017

फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 एक्ट्रेस की लिस्ट से बाहर हुईं दीपिका

फोर्ब्स द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में एक भी भारतीय एक्ट्रेस का नाम शामिल नहीं है। इस लिस्ट में छह बार ऑस्कर अवॉर्ड्स जीतने वाली फिल्म 'ला ला लैंड' की लीड एक्ट्रेस एमा स्टोन को फोर्ब्स ने दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस घोषित किया है। हालांकि इससे पहले एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस का कब्जा था जो कि अब दूसरे नंबर पर है। फोर्ब्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर कब्जा जमाने वाली जेनिफर एनिस्टन हैं, जिन्होंने पिछले एक साल में 2.55 करोड़ डॉलर कमाए हैं। वहीं, जेनिफर लॉरेंस 2.4 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

एमा की फिल्म ‘ला ला लैंड’ ने दुनियाभर में 445 मिलियन डॉलर का कारोबार किया है। इस फिल्म के लिए एमा ने कई ऑडिशन दिए थे। ‘ला ला लैंड’ को ऑस्कर अवॉर्ड में 14 नॉमिनेशन मिले थे। एमा हॉलीवुड में मेल और फीमेल एक्ट्रेस को एक जैसी फीस देने के लिए आवाज उठा रही हैं।

एमा की कमाई का आंकड़ा देखे तो 28 वर्षीय एमा ने पिछले एक साल में 2.6 करोड़ डॉलर (166.4 करोड़ रुपए) कमाए हैं। फिल्म ‘ला ला लैंड’ को दुनियाभर में काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म की कुल कमाई 28 अरब 48 करोड़ रही थी। 28 साल की एक्ट्रेस एमा को इस साल ऑस्कर का बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड भी मिल चुका है।

Advertisement

बता दें कि एमा स्टोन की 'ला ला लैंड' में बेहतरीन अभिनय के लिए काफी सराहना हुई थी। इतना ही नहीं एमा ने इस साल जेंडर इक्वेलिटी के लिए भी आवाज उठाई थी। वहीं, बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेसेस में शुमार दीपिका पादुकोण ने पिछले साल इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई थी। दुनिया में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में वे 10वें नंबर पर थी। हॉलीवुड फिल्म 'ट्रिपल एक्स द जेंटर केज रिटर्न्स' के जरिए दीपिका की कमाई पिछले साल काफी अधिक रही, लेकिन फिलहाल उनके पास कोई भी इंटरनेशनल प्रोजेक्ट नहीं है।

गौरतलब है कि इन दिनों दीपिका संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'पद्मावती' की शूटिंग में काफी व्यस्त हैं। फिल्म में रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म 17 नवंबर को रिलीज होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Forbes, Highest Paid, Actresses 2017, Emma Stone, Top, Missing, Deepika Padukone
OUTLOOK 17 August, 2017
Advertisement