Advertisement
23 August 2017

फोर्ब्स की हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट जारी, बॉलीवुड के दो खान और अक्षय शामिल

फोर्ब्‍स मैगजीन की ओर से जारी गई लिस्‍ट में तीन बॉलीवुड सितारों का भी नाम शामिल है। इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के तीन खानों में से दो का नाम इस लिस्‍ट में शामिल है, जबकि पिछले साल बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्‍म 'दंगल' देने वाले आमिर खान का नाम इस लिस्‍ट में शामिल नहीं है। जबकि इस साल 'ट्यूबलाइट' और 'जब हैरी मेट सेजल' जैसी फिल्में कर चुके सलमान खान और शाहरुख खान इस लिस्‍ट में शामिल हैं।

इस लिस्ट में बॉलीवुड के खान एक्टर्स के साथ ही तीसरे बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार का नाम शामिल हुआ है। इस साल 'रईस' और 'जब हैरी मेट सेजल' जैसी फिल्‍म दे चुके शाहरुख खान का इस लिस्‍ट में 8वां स्‍थान है, जबकि सलमान को यहां 9वां रैंक मिला है। वहीं इस साल 'जॉली एल एल बी 2' और 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' जैसी हिट फिल्‍में दे चुके अक्षय कुमार को इस लिस्‍ट में 10वां स्‍थान मिला है।

बता दें कि फोर्ब्‍स की इस लिस्‍ट में फिल्‍मों और विज्ञापनों से शाहरुख खान की कमाई लगभग 2 अरब 43 करोड़ रुपये बताई गई है। सलमान खान की कुल लगभग 2 अरब 37 करोड़ रुपये बताई गई है। जबकि वहीं इस लिस्‍ट में 10वें स्‍थान पर पहुंचे बॉक्‍स ऑफिस किंग अक्षय कुमार की कमाई लगभग 2 अरब 27 करोड़ रुपये आंका गया है।  

Advertisement

इससे पहले फोर्ब्‍स ने दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 एक्ट्रेस की लिस्ट भी जारी की थी, जिसमें एक भी भारतीय एक्ट्रेस का नाम शामिल नहीं था। पिछले साल इस लिस्ट में 10 वें पायदान पर कब्जा करने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी इस साल टॉप-10 का हिस्‍सा नहीं बन पाईं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Forbes, top 10, highest paid actors, shahrukh, salman, akshay
OUTLOOK 23 August, 2017
Advertisement