Advertisement
15 November 2017

अमिताभ के नाम रहा IFFI पुरस्कार, बने 'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर'

File Photo

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को गोवा में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में पर्सनालिटी ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस खबर की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी।

लगभग पांच दशक के फिल्मी करियर में 75 वर्षीय बच्चन ने 190 से अधिक फिल्मों में काम किया है। वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने 15 फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं। और अब जल्द ही बिग बी एक और अवॉर्ड से सम्मानित किए जाएंगे। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमिताभ बच्चन को गोवा में होने वाले आईएफएफआई में ‘पर्सनालिटी ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

बिग बी अभी भी फिल्मों में काफी एक्टिव हैं और फिल्मोंए के साथ ही टीवी पर उनका शो 'कौन बनेगा करोड़पति' टीआरपी में लंबे समय तक टॉप पर रहा है। हाल ही में अमिताभ बच्चीन कोलकाला इंटरनेशनल फिल्मक फेस्टिवल (केआईएफएफ) में भी चीफ गेस्ट  बन कर शामिल हुए थे। अमिताभ वहां शाहरुख खान, कमल हासन, महेश भट्ट और काजोल के साथ नजर आए थे।

Advertisement

आगामी 20 नवंबर से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित इंडियन इंटरनेशनल फिल्मि फेस्टिवल (आईएफएफआई) की स्थापना वर्ष 1952 में हुई थी। इसे एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सवों में से एक माना जाता है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 15 November, 2017
Advertisement