Advertisement
13 November 2018

सेंसर बोर्ड के खिलाफ निहलानी की याचिका पर 19 नवंबर को सुनवाई करेगा बॉम्बे हाईकोर्ट

File Photo

सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष व फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी अपनी आगामी फिल्म ‘रंगीला राजा’ में लगे 20 कट से काफी नाराज हैं। पहलाज निहलानी खुद फिल्म ‘उड़ता पंजाब पर सेंसर बोर्ड अध्यक्ष रहते हुए बेरहमी से कैंची चलाने के लिए काफी विवादों में रहे थे। अब अपनी फिल्म पर लगे कट के बाद उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर अब 19 नवंबर को बॉम्बे हाईकोर्ट सुनवाई करेगा। इससे पहले 13 नवंबर को निहलानी की याचिका पर सुनवाई के लिए तारीख तय की थी।

19 नवंबर को सुनवाई करेगा बॉम्बे हाईकोर्ट

सोमवार यानी 12 नवंबर को मुंबई हाईकोर्ट में अवकाश न्यायमूर्ति रियाज छागला के सामने याचिका का उल्लेख करते हुए पहलाज निहलानी के वकील अशोक सरावगी ने कहा कि उनकी फिल्म 16 नवंबर को प्रदर्शन के लिए तैयार है। यदि समय पर नहीं प्रदर्शित की गई तो फिल्म निर्माता को करोड़ों का नुकसान होगा। इसलिए याचिका पर तत्काल सुनवाई होनी चाहिए। न्यायमूर्ति ने याचिका में उल्लेखित तथ्यों को देखते हुए मंगलवार को मामले की सुनवाई रखी थी, जिस पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि वह अब इस मामले पर 19 नवंबर को सुनवाई करेगी।

Advertisement

फिल्म में मनमाने तरीके से कट लगाए गए: निहलानी

निहलानी ने अपनी फिल्म ‘रंगीला राजा’ के लिए सेंसर बोर्ड के 20 कट के निर्णय को बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उनका कहना है कि बोर्ड की ओर से सुझाए गए कट न्याय संगत नहीं हैं। उन्हें परेशान करने के लिए फिल्म में मनमाने तरीके से कट लगाए गए हैं।

 ‘जिस तरह से सेंसर बोर्ड ने प्रतिक्रिया दी वह निराशाजनक

निहलानी ने पूर्व में बी ग्रेड फिल्में भी की हैं और सेंसर बोर्ड अध्यक्ष के तौर पर उनका कार्यकाल काफी विवादित रहा था। ‘रंगीला राजा’ पर सेंसर की कैंची चलाने पर न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरी फिल्म पर जिस तरह से सेंसर बोर्ड ने प्रतिक्रिया दी है, वह निराशाजनक है। मैं ऐसी फिल्में नहीं करता हूं जिन पर सेंसर को आपत्ति हो।

एक बार फिर बड़े पर्दे पर गोविंदा और पहलाज निहलानी की जोड़ी

'रंगीला राजा' के साथ 25 सालों के बाद गोविंदा और पहलाज निहलानी की जोड़ी एक बार फिर बड़े पर्दे पर लौटी है। इस फिल्म को पहले तो सेंसर बोर्ड में 40 से अधिक दिनों तक लटकाया गया, जिस पर भी निहलानी ने दुश्मनी निकालने की बात कही थी।

पूर्व सेंसर बोर्ड अध्यक्ष ने कहा था कि आमिर खान और प्रसून जोशी मित्र हैं, इसलिए ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को सेंसर बोर्ड ने तुरंत पास कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mumbai HC, hear, Nihalani, petition, 20 cuts in Raja Rangeela film, November 19
OUTLOOK 13 November, 2018
Advertisement