Advertisement
24 February 2024

बेटियों के गुजारा भत्ते की राशि पाने के लिए नीतीश भारद्वाज की पत्नी पहुंचीं अदालत

अभिनेता नीतीश भारद्वाज की आईएएस पत्नी स्मिता भारद्वाज ने मुंबई की एक पारिवारिक अदालत में आवेदन देकर आग्रह किया है कि उनके पति लंबे समय से अपनी बेटियों को प्रतिमाह दस-दस हजार रुपये नहीं दे रहे हैं इसलिए उनकी संपत्ति बेच दी जाए।

स्मिता का अपने पति के खिलाफ तलाक का मामला चल रहा है। उनके वकील चिन्मय वैद्य ने मुंबई के बांद्रा में एक पारिवारिक अदालत में ‘दरख्वास्त’ देने की पुष्टि की।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि प्रति बेटी 10,000 रुपये यानी दो बेटियों के लिए प्रतिमाह 20,000 रुपये के अंतरिम आदेश पर दिसंबर 2022 से बहुत बकाया हो गया है जिसे प्राप्त करने की कार्यवाही की गयी है। दिसंबर, 2022 से यह राशि नहीं दी गयी है, इसलिए मुझे अपनी मुवक्किल की ओर से आवेदन दायर करना पड़ा।’’

Advertisement

इस बारे में पूछे जाने पर नीतीश भारद्वाज ने व्हाट्सअप पर जवाब में कहा, ‘‘ मुझे अपने वकील से पता करना होगा कि क्या उसने (मेरी पत्नी ने) कोई ऐसा आवेदन दायर किया है।...’’

इस महीने के प्रारंभ में नीतीश भारद्वाज ने भोपाल के पुलिस आयुक्त से शिकायत की थी कि उनकी पत्नी ने उनकी दोनों बेटियों का ‘अपहरण’ कर लिया है और वह उन्हें उनसे मिलने नहीं दे रही हैं।

नीतीश भारद्वाज ने ‘महाभारत’ धारावाहिक में भगवान कृष्ण की भूमिका निभायी थी। स्मिता भोपाल में अवर मुख्य सचिव पद नियुक्त हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitish Bhardwaj, wife Smita, reached court, maintenance allowance, her daughters.
OUTLOOK 24 February, 2024
Advertisement