Advertisement
06 June 2017

सलमान खान ने लॉन्च की बीइंग ह्यूमन साइकिल

इस मौके पर सलमान के भाई सोहेल खान भी मौजूद थे। सलमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने फैंस के लिए वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में सलमान के साथ सोहेल, आयुष शर्मा, अतुल अग्निहोत्री और साजिद नाडियाडवाला भी उनके साथ साइकिल चलाते हुए नजर आ रहे हैं। ई-साइकिल लॉन्च के मौके पर सलमान में भांजे आहिल ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। इसके अवाला सोहेल के बेटे निर्वाण खान ने भी बीइंग ह्यूमन साइकिल का प्रमोशन किया।

 


Advertisement

बीइंग ह्यूमन ब्रांड की यह इलेक्ट्रिक साइकिल अभी सफेद, पीले, लाल और ब्लैक चार कलर्स में मौजूद हैं। बाकी अन्य रंगों की साइकिल अगले कुछ महीनों तक सेल की लिए रखी गई हैं। इन ई-साइकिल की कीमत पावर बैटरी के आधार पर 25 हजार से 45 हजार तक रखी गई हैं। वहीं, इस दौरान सलमान ने युवाओं को ड्राइविंग से जुड़ी जिम्मेदारियों के बारे में बताया। सलमान ने कहा कि मैंने बहुत से लोगों को सड़क पर रैश ड्राइविंग करते हुए देखा है।

सलमान ने कहा अगर लोग रेस लगाना चाहते हैं तो वह रेसिंग ट्रैक का इस्तेमाल करें और सड़क को आम लोगों के लिए छोड़ दें। मैं सोचता हूं साइकिल ठीक है, लेकिन मोटरसाइकिल युवाओं के लिए काफी खतरनाक है। एक किस्सा बताते हुए उन्होंने कहा कि इसी रेस के चक्कर में मैंने अपने एक दोस्त को खो दिया था। इसलिए मैं इसके खिलाफ हूं। मेन रोड का इस्तेमाल रेसिंग के लिए न करें।

सलमान ने कहा मेरे पिता ने मुझे साइकिल चलाना सिखाया था। उस वक्त बतौर राइटर उनकी इतनी कमाई नहीं थी। उनकी एक महीने की सैलरी 750 से 1 हजार रूपये थी। तभी वह मेरे लिए 3 हजार की साइकिल लेकर आए थे। ‘बीइंग ह्यूमन’ सलमान खान द्वारा चलाया जा रहा एक चैरिटेबल ट्रस्ट है। इस ब्रांड के कपड़े और ज्वैलरी मार्केट मे पहले ही मौजूद हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सलमान खान, लॉन्च, बीइंग ह्यूमन साइकिल, salman Khan, launched, being human cycle
OUTLOOK 06 June, 2017
Advertisement