Advertisement
05 May 2024

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी: मृतक आरोपी का परिवार अदालत पहुंचा

मुंबई में अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी से जुड़े मामले में गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में मारे गए आरोपी अनुज थापन के परिवार ने उसकी मौत की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराए जाने की मांग करते हुए बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया है।

पुलिस का दावा है कि थापन ने हवालात में आत्महत्या की जबकि उसकी मां रीता देवी ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका में आरोप लगाया कि उसके बेटे की हत्या की गई है।

याचिका में देवी ने उच्च न्यायालय से सीबीआई को उसके बेटे की मौत के मामले की जांच सौंपने का अनुरोध किया है।

Advertisement

याचिका में आरोप लगाया गया कि पुलिस ने हिरासत में थापन को पीटा और उसे प्रताड़ित किया। इसमें उच्च न्यायालय से यह भी अनुरोध किया गया है कि वह पुलिस को उस पुलिस थाने और हवालात की सीसीटीवी फुटेज सौंपने का निर्देश दे जहां थापन को रखा गया था।

याचिकाकर्ता ने गोलीबारी की घटना की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के 24 अप्रैल से दो मई तक के कॉल डेटा रिकॉर्ड (सीडीआर) को संरक्षित करने का अनुरोध किया। याचिका में थापन के शव का फिर से पोस्टमार्टम कराए जाने का निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है।

पुलिस के अनुसार, गोलीबारी की घटना के सिलसिले में थापन, सोनू बिश्नोई, कथित शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है, जबकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई को वांछित आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है।

गोलीबारी की घटना के लिए हथियार और गोलियां मुहैया कराने के आरोपी थापन को 26 अप्रैल को उसके सहयोगी सोनू बिश्नोई के साथ पंजाब से गिरफ्तार किया गया था लेकिन मुंबई अपराध शाखा की जेल के शौचालय के अंदर बुधवार को उसका शव लटका हुआ पाया गया।

इस बीच, पुलिस ने मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के प्रावधान लागू किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shootout outside Salman Khan's house, accused's family, Court
OUTLOOK 05 May, 2024
Advertisement