Advertisement
27 November 2018

नहीं रहे मशहूर गायक मोहम्मद अजीज, उनकी ही आवाज पर थिरके थे डब्बू अंकल

File Photo

मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का निधन हो गया। उनकी उम्र 64 साल थी। अजीज सोमवार की रात कोलकाता में थे, मंगलवार को वह मुंबई पहुंचे थे जहां दोपहर 3 बजे के करीब उनकी तबीयत बिगड़ गई और हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया।

डब्बू अंकल के वायरल वीडियो में थी मोहम्मद अजीज की आवाज

पिछले दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें डब्बू अंकल के नाम से मशहूर संजीव श्रीवास्तव ने ‘मय से मीना से ना साकी से’ पर डांस किया। इसे काफी पसंद किया गया था। इस गाने में आवाज मोहम्मद अजीज की ही थी।

Advertisement

परदे पर अमिताभ बच्चन को दी थी आवाज

अजीज का जन्म साल 1954 में पश्चिम बंगाल में हुआ था। अजीज ने बॉलीवुड की हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली, उड़िया और अन्य क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग किया। अजीज मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे। उन्हें अनु मलिक ने बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक दिया। अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मर्द के टाइटल सॉन्ग "मैं हूं मर्द तांगे वाला" से अजीज रातों रात हिंदी प्लेबैक सिंगिंग में सुपरस्टार बन गए।

इन फिल्मों में गाए गाने

बाद में अजीज ने कई फिल्मों के हिट गाने गाए। लाल दुपट्टा मलमल का, मय से मीना से न साकी से जैसे सैकड़ों हिट गाने गाए हैं। अजीज ने मर्द के अलावा बंजारन, आदमी खिलौना है, लव 86, पापी देवता, जुल्म को जला दूंगा, पत्थर के इंसान, बीवी हो तो ऐसी, बरसात की रात जैसी फिल्मों में गाने गाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Singer Mohammad aziz, amitabh bacchan, mard
OUTLOOK 27 November, 2018
Advertisement