Advertisement
05 March 2018

ऑस्कर अवार्ड में श्रीदेवी-शशि कपूर को किया गया याद, दी गई श्रद्धांजलि

कैलिफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा और प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो ऑस्कर में बॉलीवुड सुपरस्टार श्रीदेवी और शशि कपूर को याद किया गया। ऑस्कर अवॉर्ड 2018 में पूरे सम्मान के साथ दोनों स्टार्स को श्रद्धांजलि दी गई।

90वां ऑस्कर अवॉर्ड शो में श्रीदेवी और शशि कपूर के फिल्मों में योगदान को याद किया गया और साथ ही हाल में दिवंगत हुए और भी स्टार्स को याद किया गया। श्रीदेवी और शशि कपूर को ‘इन मेमोरियम’ सेक्शन में फीचर किया गया।

क्या है ‘इन मेमोरियम सेक्शन’?

Advertisement

इस इवेंट पर ‘इन मेमोरियम सेक्शन’ में उन कलाकारों को जगह दी जाती है, जिनका हाल ही में निधन हुआ। इस सेक्शन में फीचर करके इन कलाकारों को श्रद्धांजलि दी जाती है। 90वें एकेडमी अवॉर्ड में श्रीदेवी और शशि कपूर को फीचर करके उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

शशि कपूर ने न केवल भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपना योगदान दिया है बल्कि इंटरनेशनल सिनेमा में भी उन्होंने काफी काम किया है। उन्होंने फिल्म ‘द हाउसहोल्डर’, ‘शेक्सपियर वाला’, ‘द गुरु’, ‘बॉम्बे टॉकी’ और ‘इन कस्टडी’ में वो काम कर चुके हैं। वहीं, श्रीदेवी ने भारत में न केवल हिंदी बल्कि तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली भाषा की फिल्मों में भी काम किया है। हाल ही में 24 फरवरी को उनका निधन हुआ।

वहीं, पिछले साल दिसंबर में वेटरन एक्टर शशि कपूर की लंबी बीमारी के बाद 79 साल की उम्र में मृत्यु हो गई थी। फिल्म एक्टर वरुण धवन ने ट्वीट कर लिखा कि ये देखकर काफी अच्छा लगा कि ऑस्कर श्रीदेवी और शशि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहा है।

 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Sridevi, Shashi Kapoor, remembered at In Memoriam section, In the Oscars Awards 2018
OUTLOOK 05 March, 2018
Advertisement