Advertisement
15 April 2022

‘कश्मीर फाइल्स’ के बाद विवेक अग्निहोत्री का बड़ा ऐलान, अब बनेगी ‘दिल्ली फाइल्स’

इन दिनों फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ काफी सुर्खियों में है। इसके साथ ही फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री चर्चा में हैं। ‘कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। हालांकि फिल्म को लेकर विवाद भी काफी गहराता जा रहा है। बहुत से लोगों का कहना है कि यह फिल्म मुस्लिम विरोधी है और यह समाज को बांटने का काम कर रही है। विवाद और विवेक अग्निहोत्री का नाता सालों पुराना है। इससे पहले उनकी फिल्म ‘ताशकंद फाइल्स’ को लेकर भी काफी हंगामा बरपा था। अब विवेक जल्द ही दिल्ली दंगों पर फिल्म बनाएंगे।

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर कहा, 'मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्यार दिया। पिछले 4 वर्षों से हमने पूरी ईमानदारी के साथ इस फिल्म को बनाया है। हो सकता है कि मैंने आपके TL को स्पैम कर दिया हो, लेकिन कश्मीरी हिंदुओं के साथ किए गए नरसंहार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करना महत्वपूर्ण है। मेरे लिए एक नई फिल्म पर काम करने का समय आ गया है।'

Advertisement

इसके बाद निर्देशक ने एक और ट्वीट कर अपनी अपकमिंग फिल्म की जानकारी साझा की। विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म का नाम बताते हुए लिखा, 'द दिल्ली फाइल्स'।

कश्मीरी पंडितों के पलायन के विषय पर बनी ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यवसाय कर रही है। 1990 के दशक में जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को अपना घर-बार छोड़कर जाना पड़ा था। विवेक अग्निहोत्री की टीम ने इस घटनाक्रम को पर्दे पर उतारा है। कश्मीर से धारा 370 के प्रावधान हटाए जाने के बाद बनी इस फिल्म के रिलीज होने के साथ ही विवाद उठने शुरू हो गए हैं।

बता दें कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने रिलीज के दूसरे हफ्ते 200 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Vivek Agnihotri, big announcement, 'Kashmir Files', 'Delhi Files'
OUTLOOK 15 April, 2022
Advertisement