Advertisement
04 May 2015

एवेंजर्स 2 : रिकॉर्ड तोड़ कमाई

एवेंजर्स ने प्रदर्शन के पहले दिन 8.45 करोड़ अमेरिकी डॉलर की कमाई की। जबकि इसी श्रृंखला की पहली कड़ी द एवेंजर्स ने 8.08 करोड़ अमेरिकी डॉलर की कमाई की थी। इससे आगे सिर्फ हैरी पॉटर श्रृंखला की आखिरी फिल्म, ‘हैरी पॉटर एंड द डेथली हैलोस : पार्ट 2’ ने 2011 में प्रदर्शन के दिन 9.17 लाख अमेरिकी डॉलर की कमाई की थी।

 

एवेंजर्स 2 की पहले दिन की विश्वव्यापी कमाई 62 करोड़ 70 लाख अमेरिकी डॉलर हो गई है। किसी भी सुपरहीरो फिल्म की अब तक की यह सबसे ज्यादा कमाई है। एवेंजर्स’ सीरीज की सीक्वल फिल्म ‘द एवेंजर्स: एज ऑफ अल्ट्रॉन’ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले ही दिन 10.85 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के बिजनेस को लेकर व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा, ‘भारत में द एवेंजर्स : एज ऑफ अल्ट्रान की शुक्रवार की कमाई 10.85 करोड़ रुपए थी। फिल्म छुट्टी के दिन रिलीज नहीं हुई है फिर भी पहले दिन की कमाई एवेंजर्स की कमाई से ढाई गुणा ज्यादा है।’

Advertisement

 

फिल्म व्यापार विश्लेषक कोमल नाहटा ने इसकी सफलता से अभीभूत ट्वीट किया, ‘द एवेंजर्स : एज ऑफ अल्ट्रॉन’ बिहार के छोटे से शहर हाजीपुर को भी दर्शकों से भर सकती है। बॉलीवुड के लिए फिक्र करने की जरूरत है।’ जॉस व्हेडन लिखित और निर्देशित फिल्म द एवेंजर्स : द एज ऑफ अल्ट्रॉन मशहूर मार्वल कॉमिक बुक श्रृंखला ‘द एवेंजर्स’ पर आधारित है। यह कॉमिक सन 1963 में सबसे पहले पाठकों से रूबरू हुई थी। द एवेंजर्स : एज ऑफ अल्ट्रॉन अमेरीका में अगले शुक्रवार को रिलीज होने जा रही है।

 

यह अमरीकी मीडिया फ्रेंचाइजी की 11वीं फिल्म है और साल 2012 में आई फिल्म एवेंजर्स का सीक्वल है। फिल्म में हॉलीवुड फिल्मों के लगभग सभी सुपरहीरो मौजूद हैं। फिल्म को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। माना जा रहा है कि फिल्म का पहला सप्ताहंत कलेक्शन 40 करोड़ के आंकड़े को पार कर सकता है। द एवेंजर्स : एज ऑफ अल्ट्रॉन 2डी और 3डी में रिलीज हुई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: एवेंजर्स द एज ऑफ अल्ट्रॉन, सुपरहीरो, रेकॉर्ड कमाई
OUTLOOK 04 May, 2015
Advertisement