Advertisement
18 February 2020

बांग्ला फिल्मों के अभिनेता और टीएमसी के पूर्व सांसद तपस पॉल का निधन

बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तपस पॉल का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 61 साल के थे।

परिवारिक सूत्रों ने बताया कि पॉल अपनी बेटी से मिलने मुम्बई गए थे। कोलकाता लौटते समय मुम्बई हवाई अड्डे पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया,जहां सुबह लगभग चार बजे उनका निधन हो गया। उन्हें हृदय संबंधी बीमारियां थीं और पिछले दो साल से लगातार उनका इलाज चल रहा था। वह पिछले दो वर्षों के दौरान कई बार दिल की बीमारियों से पीड़ित थे और इलाज के लिए कई बार अस्पतालों में गए थे।

तपस साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर संसद पहुंचे थे। उन्होंने टीएमसी  के टिकट पर चुनाव लड़ा था। पॉल कृष्णानगर से दो बार सांसद और अलीपुर से विधायक रह चुके हैं। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है।

Advertisement

इस फिल्म से किया था डेब्यू

तपस पॉल का जन्म 29 सितंबर, 1958 को हुआ था। उन्होंने 22 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। पॉल ने दादर कीर्ति फिल्म से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। 80 के दशक में उन्होंने सफलता की बुलंदियों को छुआ। उनकी कई फिल्में बैक-टू-बैक सुपरहिट रहीं। 'साहब', 'परबत प्रिया', 'भलोबासा भलोबासा', 'अमर बंधन', 'अनुरागेर चोयान' समेत उनकी कई फिल्मों सुपरहिट रही थीं। साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म साहब के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। वहीं तपस पॉल ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने अबोध फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट माधुरी दीक्षित थीं।

जब सीबीआई ने किया था गिरफ्तार

सीबीआई ने 2016 में रोज वैली चिटफंड मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था और लगभग 13 महीने बाद उन्हें जमानत मिली थी। इसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी।

वह मेरे छोटे भाई की तरह थे: रंजीत मल्लिक

दिग्गज बंगाली अभिनेता रंजीत मल्लिक ने पॉल की मृत्यु को "असामयिक" बताया। मल्लिक ने कहा, "मुझे अभी तक इस खबर के बारे में जानकारी नहीं है। वह मेरे छोटे भाई की तरह थे। हां, वह कुछ समय से ठीक नहीं चल रहे थे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Veteran Bengali actor, former Trinamool Congress MP, Tapas Paul, died
OUTLOOK 18 February, 2020
Advertisement