Advertisement
16 July 2021

नहीं रहीं बालिका वधू की 'दादी सा', सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की उम्र में निधन

राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का मुंबई में निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक 75 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट के चलते उन्होंने आखिरी सांस ली। प्रसिध्द सीरियल बालिका वधू में दादी सा की भूमिका निभाने वाली सुरेखा की मौत से हिंदी टीवी जगत में शोक की लहर है।

बता दें कि 2020 में उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आया था, उसके बाद से ही उनकी सेहत खराब रहती थी। टीवी और फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी के कारण सुरेखा को तीन बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

सुरेखा ने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की थी। उसके बाद उन्होंने टीवी और फिल्मों का रुख किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' से की थी। उनके दमदार अभिनय की वजहसे उनको तीन बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला।

Advertisement

उत्तर प्रदेश की रहने वाली सुरेखा ने एनएसडी से ग्रेजुएशन किया था।उन्हें 1989 में संगीत नाट्य अकादमी का अवॉर्ड भी मिला था। सुरेखा को कलर्स चैनल के शो बालिका बधु में कल्याणी देवी के किरदार के लिए भी हमेशा याद किया जाएगा।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: National Award winning actor Surekha Sikri dies, Surekha Sikri, Surekha Sikri dies, बालिका वधू की दादी सा, सुरेखा सीकरी, बालिका वधू
OUTLOOK 16 July, 2021
Advertisement