Advertisement
25 January 2024

आगरा में धर्मस्थल के पास नारेबाजी, माहौल बिगाड़ने के प्रयास के आरोप में 11 लोग गिरफ्तार

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां ताजगंज में जुलूस निकालने के दौरान एक धर्मस्थल के बाहर नारेबाजी करने और उस पर झंडा फहराने के प्रयास के मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी-सिटी) सूरज राय ने बताया कि जहीरउद्दीन नामक एक व्यक्ति ने शिकायत दी है कि ताजगंज क्षेत्र में सोमवार दोपहर तीन बजे एक धर्मस्थल के बाहर बड़ी संख्या में लोग जुट गये और उसके ऊपर चढ़ने की कोशिश की।

राय ने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि धर्मस्थल पर इकट्ठा हुए लोगों के हाथों में झंडे थे और उन्होंने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि उनमें से कुछ ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया।

Advertisement

ताजगंज थाने के प्रभारी ने बताया कि घटना के संबंध में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें वे दो युवक भी हैं जिन्होंने वीडियो सोशल मीडिया पर डालकर बाद में उसे ‘डिलीट’ किया था। उन्होंने बताया कि वीडियो बनाने वाले युवकों की पहचान हिमांशु और सोनू ठाकुर के रूप में हुई है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ताजगंज में कुछ युवकों द्वारा धार्मिक जुलूस निकाले जाने के दौरान रास्ते में एक धर्मस्थल के पास नारेबाजी की घटना हुई। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने धर्मस्थल पर झंडा फहराने का प्रयास किया।

थाना प्रभारी के अनुसार इस मामले में पुलिस ने बलवा सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि वीडियो के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Agra, BJP, Communal slogan in Agra, Yogi adityanath, Ram temple inaugration
OUTLOOK 25 January, 2024
Advertisement