Advertisement
03 May 2023

दिन-ब-दिन बेनकाब हो रही है आम आदमी पार्टी: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को दावा किया कि भ्रष्टाचार के लगातार लग रहे आरोपों के मद्देनजर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) दिन-ब-दिन ‘बेनकाब’ हो रही है। भाजपा ने आप से आबकारी नीति से जुड़े कथित भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कथित संलिप्तता पर सफाई देने की मांग भी की।

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में खबरों का हवाला देते हुए सवाल किया कि क्या राष्ट्रीय राजधानी में रेस्तरां के समय में बदलाव आप नेताओं से जुड़े किसी ‘वाणिज्यिक करार’ के कारण किया गया था। उन्होंने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सचिव द्वारा दिए गए उस बयान से जुड़ी खबरों का भी जिक्र किया, जिसमें कहा गया था कि शराब ठेकेदारों के लिए कमीशन दो प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करने का निर्णय जिस बैठक में लिया गया था उसमें कथित तौर पर केजरीवाल भी मौजूद थे।

जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय की ‘आप’ द्वारा आलोचना किए जाने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में भाजपा नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी का झूठे आरोप लगाने और बाद में माफी मांगने का इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि चूंकि उसके पास अपने नेता के खिलाफ लगाए गए आरोपों का कोई जवाब नहीं है, इसलिए वह ध्यान भटकाने की रणनीति अपना रही है।

Advertisement

सीबीआई ने कई दौर की पूछताछ के बाद 26 फरवरी को सिसोदिया को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 तैयार करने और उसके कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस नीति को अब समाप्त कर दिया गया है।

आरोप है कि नयी आबकारी नीति के जरिए केजरीवाल सरकार ने करोड़ों रुपये का भ्रष्‍टाचार किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AAP, BJP, Aam Aadmi Party, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal, corruption case, excise policy
OUTLOOK 03 May, 2023
Advertisement