Advertisement
27 May 2022

आर्यन खान को ड्रग्स मामले में क्लीन चिट मिलने के बाद एनसीबी प्रमुख बोले, व्हाट्सएप चैट का 'कोई वैल्यू नहीं' है

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ शुक्रवार को ड्रग्स के आरोपों को हटाते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के एसएन प्रधान ने कहा कि बिना भौतिक सबूत के व्हाट्सएप चैट का कोई मूल्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति व्हाट्सएप पर कुछ भी बात कर सकता है, लेकिन भौतिक अस्तित्व के बिना, यह पूर्ण प्रमाण नहीं है। एनसीबी प्रमुख ने मीडियाकर्मी से कहा, "व्हाट्सएप चैट की भौतिक पुष्टि होनी चाहिए। अदालतों ने स्पष्ट किया है कि व्हाट्सएप चैट, अपने आप में कोई मूल्य नहीं रखता है। आप व्हाट्सएप पर कुछ भी बात कर सकते हैं लेकिन अगर भौतिक साक्ष्य के साथ पुष्टि नहीं की जाती है, तो यह पूर्ण सबूत नहीं है।"

एनसीबी प्रमुख ने आगे स्पष्ट किया कि इसमें एक उचित संदेह से परे होना चाहिए, जो अधिकारियों को नहीं मिला।
उन्होंने कहा, "प्रमुखता और संभाव्यता का सिद्धांत एनडीपीएस अधिनियम पर लागू नहीं होता है। एक उचित संदेह से परे होना चाहिए, कि हमें इस तरह के सबूत नहीं मिले।"

Advertisement

एनसीबी ने "पर्याप्त" सबूतों की कमी के कारण कथित क्रूज ड्रग बस्ट मामले में आर्यन खान और पांच अन्य के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। उप महानिदेशक (डीडीजी) ने कहा, "14 व्यक्तियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की जा रही है। शेष छह लोगों के खिलाफ साक्ष्य की कमी के कारण शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aryan Khan, Watsapp, NCB chief, drugs case, wataspp proof
OUTLOOK 27 May, 2022
Advertisement