Advertisement
26 December 2023

पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं अमित शाह और जेपी नड्डा; पार्टी की तैयारियों का लेंगे जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना की। शाह और नड्डा आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों का आकलन करने के लिए पश्चिम बंगाल के एक दिवसीय दौरे पर राज्य आए हैं।

शाह और नड्डा ने अपने दौरे की शुरुआत करते हुए मध्य कोलकाता स्थित गुरुद्वारा बड़ा सिख संगत में मत्था टेका और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास से कुछ ही दूरी पर स्थित दक्षिण कोलकाता में कालीघाट मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। राज्य में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘दोनों नेताओं ने गुरुद्वारा और कालीघाट मंदिर में पूजा की। वे शाम को नयी दिल्ली रवाना होने से पहले दोपहर में कई संगठनात्मक बैठकें करेंगे। वे हमारी संगठनात्मक ताकत और संगठनात्मक तैयारी का जायजा लेंगे।’’

दोनों नेताओं की इस यात्रा का उद्देश्य अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में संगठनात्मक स्थिति का आकलन करना है। शाह और नड्डा मंगलवार को कई संगठनात्मक बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। उनकी किसी सार्वजनिक सभा को संबोधित करने की कोई योजना नहीं है। भाजपा की राज्य इकाई के नेताओं ने बताया कि शाम को दोनों नेता राष्ट्रीय पुस्तकालय में बंद कमरे में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और उसके बाद वे शाम को नयी दिल्ली रवाना होंगे। 

Advertisement

राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इस यात्रा को ज्यादा महत्व नहीं दिया। तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘इस यात्रा का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वे आएंगे और चले जाएंगे, लेकिन बंगाल के लोगों को राज्य के लोगों पर ही भरोसा रहेगा।’’ शाह ने पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा था। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 संसदीय सीट में से 18 सीट पर जीत हासिल की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amit shah, amit shah on west bengal tour, BJP, JP Nadda, Mamata Banerjee, TMC, Loksabha election 2024
OUTLOOK 26 December, 2023
Advertisement