Advertisement
22 March 2024

अरविंद केजरीवाल का सुप्रीम कोर्ट में यू-टर्न, गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका वापिस ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ अपनी याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली। इससे पहले सामने आया था कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा याचिका पर आज सुनवाई की जाएगी। 

अरविंद केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट में याचिका वापस ले रहे हैं क्योंकि इसमें रिमांड से टकराव हो रहा है।

Advertisement

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की पीठ के आज उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करने की बात सामने आई थी।

केजरीवाल की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक सिंघवी ने मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया था। 

सीजेआई ने सिंघवी से न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष अपनी याचिका का उल्लेख करने को कहा। इसके बाद सिंघवी न्यायमूर्ति खन्ना की अदालत में पहुंचे और मामले का उल्लेख किया था। 

न्यायमूर्ति खन्ना ने कहा था कि केजरीवाल की याचिका पर तीन न्यायाधीशों की पीठ सुनवाई करेगी जो थोड़ी देर में बैठेगी। ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल ने गुरुवार देर रात सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। बहरहाल अब केजरीवाल ने याचिका ही वापस ले ली है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hearing, supreme court, arvind kejriwal, delhi cm arrest, ed
OUTLOOK 22 March, 2024
Advertisement