Advertisement
15 January 2024

विमान में यात्रियों का खराब व्यवहार अस्वीकार्य, सख्ती से निपटा जाएगा: ज्योतिरादित्य सिंधिया

उड़ान में देरी के बारे में घोषणा करते समय इंडिगो के पायलट पर एक यात्री द्वारा हमला किए जाने की घटना के मद्देनजर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि यात्रियों का खराब व्यवहार अस्वीकार्य है। सिंधिया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि सभी हितधारक कोहरे से संबंधित प्रभाव को कम करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर इंडिगो के विमान में एक यात्री द्वारा पायलट पर हमला किए जाने की पृष्ठभूमि में मंत्री ने कहा कि खराब व्यवहार अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा, ‘खराब व्यवहार की घटनाएं अस्वीकार्य हैं और इससे मौजूदा कानूनी प्रावधानों के अनुरूप सख्ती से निपटा जाएगा।’

सिंधिया के अनुसार, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रतिकूल मौसम के कारण उड़ान रद्द होने और देरी के मद्देनजर असुविधा को कम करने के लिए बेहतर संचार और यात्रियों की सुविधा के वास्ते एयरलाइंस के लिए एक एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी करेगा।

Advertisement

रविवार को घने कोहरे के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन काफी प्रभावित हुआ, जिसके चलते कई उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा, कई उड़ानों को रद्द करना और कई उड़ानों के आवागमन में देरी हुई।

 

 
अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jyotiraditya Scindia, Jyotiraditya scindia on indigo incident, Bad behavior unacceptable in flights, Indian aviation story, BJP
OUTLOOK 15 January, 2024
Advertisement