Advertisement
12 October 2022

जम्मू कश्मीर के डिपार्टमेंटल स्टोर्स पर बेची जाएगी बियर, मुस्लिम निकाय ने प्रशासन के फैसले की निंदा की

मुत्ताहिदा मजलिस-ए-उलेमा (एमएमयू) - घाटी में विभिन्न धार्मिक, सामाजिक और शैक्षिक संगठनों का एक समूह - ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की बीयर और अन्य तैयार उत्पादों की बिक्री की मंजूरी की निंदा की।

एमएमयू ने कहा कि डिपार्टमेंटल स्टोर्स में पेय पदार्थ पीने के लिए कह रहे हैं कि यह मुसलमानों की भावनाओं को बहुत आहत करता है। इसने कहा कि कश्मीर एक मुस्लिम बहुल जगह है, ऐसे निर्देश "इस्लाम के किरायेदारों के लिए पूरी तरह से अवहेलना" दिखाते हैं।

एमएमयू ने एक बयान में कहा, "डिपार्टमेंटल स्टोर्स में शराब की खुली बिक्री से नशे की लत को बढ़ावा मिलेगा, जो कश्मीर में विशेष रूप से हमारे युवाओं के बीच एक प्रमुख मुद्दा है, जिसके बारे में अधिकारी भी चिंतित होने का दावा करते हैं। यह अनैतिक व्यवहार को भी प्रोत्साहित करेगा।"

उसने सवाल किया, "जबकि भारत के कई राज्यों में शराब के सेवन पर प्रतिबंध है, इसे जम्मू-कश्मीर में "प्रोत्साहित" क्यों किया जा रहा है।" एमएमयू ने कहा कि अधिकारियों को तुरंत फैसला वापस लेना चाहिए।

निकाय ने अपने डिप्टी अमीर मौलाना रहमतुल्लाह मीर के घर पर एनआईए के छापे के खिलाफ भी कड़ी नाराजगी व्यक्त की, जो बांदीपोरा जिले में दारुल उलूम रहीमिया के मुख्य प्रशासक भी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Liquor sell, Jammu Kashmir, Muslim body condemns, Manoj Sinha
OUTLOOK 12 October, 2022
Advertisement