Advertisement
25 August 2021

CM नीतीश का फैसला, बिहार पूरी तरह से 'अनलॉक'; कोरोना की तीसरी लहर की आहट से पहले ऐसा करना कितना सही?

PTI

देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। अब हर दिन 30 हजार से कम मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस बीच नीतीश सरकार ने कोरोना की मौजूदा स्थिति पर मंथन करते हुए बड़ा फैसला लिया है। बिहार के सीएम नीतीश ने बुधवार को ट्विट के जरिे जानकारी देते हुए कहा, "कोविड की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेंगे।"

आगे सीएम नीतीश ने जानकारी देते हुए कहा, "जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेंगे।"

सीएम नीतीश ने कहा है कि सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान तथा विद्यालय (पहली से बारहवीं कक्षा तक) के साथ-साथ कोचिंग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेंगे। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी।

Advertisement

उन्होंने जानकारी दी है कि 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान (आगंतुकों के साथ) खुल सकेंगे। परन्तु तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर हम सभी बिहारवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ सावधानी बरतनी जरूरी है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bihar, Covid-19, Nitish Kumar, Covid Unlock, school, college, university, Coronavirus
OUTLOOK 25 August, 2021
Advertisement