Advertisement
23 October 2020

बिहार में आज सियासी गर्मी चरम पर, नीतीश के साथ पीएम मोदी तो तेजस्वी संग राहुल गांधी की रैली

FILE PHOTO

बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीख पास आने के साथ ही सियासी हलचल बढ़ती जा रही है। विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में आज सियासी गर्मी चरम पर है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को यानी आज राज्‍य में एनडीए गठबंधन के लिए तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

खास बात यह भी है कि प्रधानमंत्री के साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मंच साझा करेंगे तो राहुल गांधी के साथ महागठबंधन के मुख्‍यमंत्री चेहरा व राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्‍वी यादव रहेंगे। आज रोहतास व कैमूर में मायावती की चुनावी रैलियां भी हैं।

 

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया है कि वे शुक्रवार को बिहार में सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता के सामने रखते हुए अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगेंगे।

पीएम मोदी राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के लिए वोट मांगने के लिए डेहरी-ऑन सोन, गया और भागलपुर में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार नीतीश कुमार देहरी और भागलपुर की रैलियों में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

वहीं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी अगले बुधवार से शुरू होने वाले तीन चरणों के चुनाव के लिए प्रचार के लिए आज से मैदान में उतरेंगे। वह भागलपुर जिले कहलगांव में और नवादा के हिसुआ में दो अलग-अलग रैलियों को संबोधित करेंगे। हिसुआ के चुनावी सभा में "महागठबंधन" के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव राहुल गांधी के साथ मंच साझा करेंगे।

बता दें कि भाजपा ने पहले ही केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसे स्टार प्रचारकों को चुनाव प्रचार के लिए उतार दिया है।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को बिहार चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया जिसमें लोगों को कोविड-19 का मुफ्त टीका देने का वादा किया गया। जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार रोजाना चार-पांच रैलियों को संबोधित कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए वह डिजिटल रैलियों का भी सहारा ले रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार चुनाव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, बिहार, पहली चुनावी सभा, आज, Bihar Election, Prime Minister Narendra Modi, Rahul Gandhi, first election meeting, in Bihar, today
OUTLOOK 23 October, 2020
Advertisement