Advertisement
14 October 2020

शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेता पुत्र लव सिन्हा कांग्रेस के टिकट पर पटना से लड़ेंगे चुनाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड के दिग्गज शत्रुघ्न सिन्हा के अभिनेता-पुत्र लव सिन्हा बिहार में अपने पैतृक स्थान से विधानसभा चुनाव लड़कर राजनीति में पदार्पण करेंगे।

37 वर्षीय लव को पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र के तहत प्रतिष्ठित बांकीपुर सीट से कांग्रेस द्वारा मैदान में उतारा जा रहा है। इसी सीट से 2009 और 2014 में दो बार भाजपा के टिकट पर उनके पिता लोकसभा के लिए चुने गए थे।

सूत्रों ने आउटलुक को बताया कि लव गुरुवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।  बिहार में 3 नवंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Advertisement

लव को आखिरी बार 2018 में जे.पी. दत्ता की युद्ध आधारित फिल्म पलटन में देखा गया था। वहीं उन्होंने सदिया (2010) में हेमा मालिनी, रेखा और ऋषि कपूर के साथ अभिनय किया था।

चुनाव मैदान में लव भाजपा के नितिन नवीन के खिलाफ उतरेंगे, जबकि प्लुरल्स पार्टी की संस्थापक पुष्पम प्रिया चौधरी ने भी वहीं से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है।

पटना पिछले 30 वर्षों से भाजपा का गढ़ रहा है, हालांकि इसने रामअवतार शास्त्री, राम कृपाल यादव और डॉ। सी। पी ठाकुर को भाकपा, राजद और कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा में भेजा था।

भाजपा के द्वारा टिकट देने से इनकार किए जाने के बाद बॉलीवुड के दिग्गज शत्रुघ्न ने पिछले साल कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से संसदीय चुनाव लड़ा था, लेकिन केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से हार गए थे।  वह राज्यसभा के दो कार्यकाल के सदस्य भी रहे हैं।

इस चुनाव में कांग्रेस लालू प्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व वाले महागठबंधन का हिस्सा है। कांग्रेस बांकीपुर सहित 70 सीटों के साथ चुनावी मैदान में है। कहा जाता है कि पार्टी को कायस्थ बहुल निर्वाचन क्षेत्र में एक उपयुक्त युवा उम्मीदवार की तलाश थी और भाजपा से सीट हासिल करने के लिए लव पर बोली लगाई गई है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former Union minister, Bollywood veteran, Shatrughan Sinha, actor-son, Luv Sinha, debut in politics Bihar assembly elections, Congress, Bankipore seat, Patna Sahib Constituency, लव सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा, बिहार चुनाव, कांग्रेस
OUTLOOK 14 October, 2020
Advertisement