Advertisement
08 September 2021

चाचा पशुपति के साथ सुलह की कोशिश में चिराग, जानें किस बात से मिल रहे हैं संकेत

फाइल फोटो

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली बरसी के मौके पर बेटे चिराग पटना में 12 सितंबर को बरसी के कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं। इसके लिए छपवाए गए कार्ड पर चाचा पशुपति पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज का भी नाम शामिल है।

पिछले दिनों चाचा पशुपति पारस की बगावत के बाद लोक जनशक्ति पार्टी में टूट हो गई थी और चाचा भतीजे के रास्ते अलग हो गए थे। रामविलास पासवान के बरसी के मौके पर अब चिराग पासवान ने चाचा के साथ सुलह करने की पहल की है।

आजतक की खबर के मुताबिक, रामविलास पासवान की बरसी के मौके पर 10000 आमंत्रण कार्ड छपवाए गए हैं और गौरतलब बात यह है कि इस कार्ड में चाचा पशुपति पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज का भी नाम शामिल है। इस आमंत्रण कार्ड के जरिए चिराग ने संकेत दिए हैं कि वह परिवार में अब सुलह करना चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने खुद पहल की है।

Advertisement

चिराग ने इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई नेताओं को न्योता भेजा है। बिहार रवाना होने से पूर्व चिराग ने पीएम मोदी और अमित शाह से बात कर उन्हें आमंत्रित करने की जानकारी दी। चिराग ने यह भी बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा सोनिया गांधी, राहुल गांधी से मुलाकात कर कार्यक्रम में उन्हें भी आमंत्रित किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भी आयोजन के लिए न्योता दिया गया है।

बता दें कि पिता की राजनीतिक विरासत पर कब्जे के लिए चाचा के साथ सियासी संघर्ष के बीच चिराग पासवान पारंपरिक कैलेंडर के मुताबिक 12 सितंबर को पिता रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथि मनाएंगे। वह अपने पिता की पहली पुण्यतिथि पर बिहार की राजधानी पटना में बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने जा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चिराग पासवान, रामविलास पासवान, पशु पति पारस, रामविलास पासवान की पुण्यतिथि, Chirag Paswan, Ram Vilas Paswan, Pashupati kumar Paras, Ram Vilas Paswan's death anniversary, एलजेपी
OUTLOOK 08 September, 2021
Advertisement