Advertisement
15 January 2022

बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

एएनआई

बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में शराब का सेवन करने, उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाई है। इसके बावजूद राज्य में शराब तस्करी, पीने के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। इसबीच नालंदा जिले में शनिवार सुबह कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत की खबरें सामने आई है।

मृतक के परिजनों ने दावा किया कि शुक्रवार दोपहर को उन्होंने देशी शराब पी थी और रात में उनकी हालत बिगड़ गई।

Advertisement

पीड़ितों में से एक मन्ना मिस्त्री (55) के रिश्तेदार सुनील कुमार ने कहा, "शराब का सेवन करने के बाद, वह घर लौट आया। रात करीब 11 बजे उसकी तबीयत बिगड़ गई। हम उसे तुरंत सदर अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान करीब 4 बजे उसकी मौत हो गई।"

दो अन्य पीड़ितों की पहचान भागो मिस्त्री और धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर के रूप में हुई है। चौथे व्यक्ति की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। गंभीर रूप से बीमार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना नालंदा जिले के सोहसराय थाना अंतर्गत छोटी पहाड़ी इलाके की है, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला भी है, जिन्होंने राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया है।

घटना के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) शिबली नोमानी और सोहसराय थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद जांच के लिए मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने दावा किया कि शराब के सेवन से हुई मौत का पता पोस्टमार्टम के बाद चलेगा, जो फिलहाल चल रहा है। कथित तौर पर मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावा गांव में जहरीली शराब पीने से दो अन्य लोगों की भी मौत हो गयी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नीतीश सरका, जहरीली शराब पीने से मौत, बिहार में जहरीली शराब, बिहार में शराब तस्करी, Nitish Sarka, death by drinking poisonous liquor, poisonous liquor in Bihar, liquor smuggling in Bihar
OUTLOOK 15 January, 2022
Advertisement