Advertisement
13 September 2021

बिहार में बुर्का पहनने का फरमान, गर्ल्स हॉस्टल में जमकर हंगामा, कहा- शरिया कानून बर्दाश्त नहीं

गूगल

बिहार के भागलपुर के गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं को बुर्का पहनने का फरमान जारी किया गया है। इसे लेकर उन्होंने शनिवार दोपहर को जमकर हंगामा मचाया। छात्रों ने छात्रावास के गेट पर पथराव किया और हॉस्टल सुप्रीटेंडेंट पर कैंपस में तालिबान शरिया कानून लागू करने की कोशिश करने के आरोप लगाए हैं।

एक छात्रा ने कहा, "हर बार जब हम पेंट पहनते हैं, तो अधीक्षक छात्रों को गाली देती हैं। वह हमारे माता-पिता को भी गलत जानकारी देती है कि हम लड़कों से बात करते हैं।"

रिसर्च स्कॉलर छात्रा का कहना है, "बिहार में गर्मी के मौसम में बुर्का पहनना आसान नहीं है। इसलिए, हम कभी-कभी परिसर के अंदर पैंट और टी-शर्ट पहनते हैं। जब भी वह पैंट में किसी छात्र को देखती है तो डांटती-फटकारती हैं।

Advertisement

घटना की सूचना मिलने पर नाथ नगर की सर्कल ऑफिस पुलिस टीम के साथ गर्ल्स हॉस्टल पहुंची और मामले को संभाला।

छात्रावास अधीक्षक ने छात्रों द्वारा उसके खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया। मामला जिला शिक्षा अधिकारी तक भी पहुंच चुका है। झा ने कहा, "हमने छात्रों और अधीक्षक के बयान ले लिए हैं। फिलहाल जांच चल रही है। हम जल्द ही जिला शिक्षा अधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बुर्का फरमान, शरिया कानून, भागलपुर गर्ल्स हॉस्टल, अल्पसंख्यक समुदाय की छात्रा, Burqa Decree, Sharia Law, Bhagalpur Girls Hostel, Minority Community Student
OUTLOOK 13 September, 2021
Advertisement